मानव रचना डेंटल कॉलेज एनएबीएच एक्रीडिटेशन प्राप्त करने वाला हरियाणा का पहला कॉलेज बना

एमआरआईआईआरएस से मान्यता प्राप्त है प्रतिष्ठित मानव रचना डेंटल कॉलेज

फरीदाबाद, 29 फरवरी  मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज (एमआरआईआईआरएस) से मान्यता प्राप्त मानव रचना डेंटल कॉलेज (एमआरडीसी) को नेशनल एक्रीडिटेशन बोर्ड फॉर हॉस्पिटल्स एंड हेल्थकेयर प्रोवाइडर्स (एनएबीएच) से एक्रीडिटेशन  प्राप्त हुई है। एमआरडीसी ये उपलब्धि हासिल करने वाला हरियाणा का पहला डेंटल कॉलेज बन चुका है। यह उपलब्धि दर्शाती है कि एमआरडीसी देश भर में बेहतरीन दंत चिकित्सा शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा देने की दिशा में कार्यरत है।
एनएबीएच मान्यता स्वास्थ्य देखभाल में उच्चतम गुणवत्ता मानकों के आधार पर दी जाती है, जिसमें मरीजों की सुरक्षा, देख रेख की गुणवत्ता और निर्धारित दिशानिर्देशों का पालन शामिल है। ये मान्यता  एमआरडीसी की असाधारण दंत चिकित्सा शिक्षा, मरीजों की विशेष देखभाल और निरंतर प्रगति के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दर्शाती है।
इस उपलब्धि पर एमआरईआई के अध्यक्ष डॉ. प्रशांत भल्ला ने सभी फैकल्टी सदस्यों और कर्मचारियों को इसका श्रेय देते हुए कहा कि, “एनएबीएच से मान्यता असाधारण दंत चिकित्सा शिक्षा प्रदान करने के हमारे निरंतर प्रयासों और समर्पण को दर्शाती है। यह हमारी पूरी टीम की कड़ी मेहनत का प्रमाण है।” एमआरईआई के उपाध्यक्ष डॉ. अमित भल्ला ने कहा, “एनएबीएच मान्यता योग्य, कर्मठ और ईमानदार दंत पेशेवरों की भावी पीढ़ियों को शिक्षित करने के हमारे मिशन की पुष्टि करती है।
हमारा मकसद ऐसे भावी पेशेवरों को तैयार करना है, जो स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में मानव कल्याण की भावना को प्राथमिकता दें।” एमआरआईआईआरएस के उपकुलपति डॉ. संजय श्रीवास्तव ने कहा, “मानव रचना डेंटल कॉलेज ने गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा में अग्रणी रहते हुए प्रमुख एनएबीएच-मान्यता प्राप्त की है, जो कि सम्मान की बात है।
यह प्रतिष्ठित मान्यता मात्र उपलब्धि नहीं है, बल्कि दंत चिकित्सा शिक्षा में संस्थान की उत्कृष्टता को भी दर्शाती है।” एमआरडीसी के प्रिंसिपल डॉ. पुनीत बत्रा ने कहा, “एनएबीएच मान्यता दंत चिकित्सा क्षेत्र में गुणवत्ता के उच्चतम मानकों को बनाए रखने की हमारी प्रतिबद्धता को स्पष्ट करती है। गर्व है कि हम यह प्रतिष्ठित मान्यता प्राप्त करने वाले हरियाणा का पहला डेंटल कॉलेज बन चुके हैं। आने वाले वर्षों में अपने मानकों का स्तर और ऊंचा करने के लिए दृढ़ता के साथ काम करेंगे।”
मानव रचना डेंटल कॉलेज के बारे में
एमआरआईआईआरएस से संबद्ध मानव रचना डेंटल कॉलेज को उत्तर भारत में प्रमुख डेंटल कॉलेज के रूप में मान्यता प्राप्त है, जो दंत चिकित्सा शिक्षा, अनुसंधान और स्वास्थ्य सेवा में उत्कृष्टता के साथ योग्य पेशेवरों को तैयार करने में जुटा है। एनआईआरएफ रैंकिंग-2021 में संस्थान को 39 वां स्थान मिला था, वहीं अब इसने हरियाणा में प्रतिष्ठित एनएबीएच एक्रीडिटेशन  हासिल करने वाले पहले डेंटल कॉलेज की उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है।

Related Articles

Back to top button