छोटे बच्चों के लिए गर्मियों की छुट्टियों के रंग बीतेंगे बाल भवन के संग : डीसी विक्रम सिंह

फरीदाबाद,11 अप्रैल। डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि छोटे बच्चों के लिए गर्मियों की छुट्टियों के रंग बाल भवन के संग बीतेन्गे। डीसी विक्रम ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में एनआईटी स्थित बाल भवन में आज शुक्रवार 12 मई 2023 से बच्चों के सर्वागीण विकास के लिए हॉबी कक्षाओं का शुभारम्भ किया जा रहा है।

यह जानकारी देते हुए उपायुक्त एवं अध्यक्ष जिला बाल कल्याण परिषद ने आगे बताया कि हर वर्ष कि भांति इस वर्ष भी जिला बाल कल्याण परिषद द्वारा बच्चों के सर्वागीण विकास के लिए हॉबी कक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है। इसमें बच्चों कि छिपी प्रतिभा को निखारने का अवसर मिलेगा। हॉबी कक्षाएँ एनआईटी स्थित बाल भवन में चलाई जाएंगी। ये कक्षाएं बच्चों के सर्वागीण विकास के लिए चलाई जाती है।

जिला बाल कल्याण परिषद द्वारा ग्रीष्मकालीन सत्र में ड्राइंग एवं आर्ट एण्ड क्राफ्ट, डांस, जूज कराटे, सिलाई एवं कड़ाई प्रशिक्षण, स्केटिंग व ब्यूटीशियन प्रशिक्षण और योगा कक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है। जिला बाल कल्याण अधिकारी सुन्दर लाल खत्री ने बताया कि ये कक्षाएं 12 मई 2023 से आरम्भ कि जाएंगी तथा इन कक्षाओं में बच्चों कि उपस्थिति को देखते हुए कक्षाओं को आगे भी बढ़ाया जा सकता है। ये कक्षाएं बाल भवन, एनआईटी में शाम 04:00 बजे से सायं 06:00 बजे तक चलाई जाएंगी।

इन कक्षाओं का रजिस्ट्रेशन 12/05/2023 से आरम्भ कर दिया गया है। इस बारे में उन्होंने जिला वासियों से आह्वान किया है कि वे बच्चों के सर्वागीण विकास के लिए अपने-अपने बच्चों को जिला बाल कल्याण परिषद द्वारा संचालित हॉबी कक्षाओं के लिए शीघ्र अति शीघ्र रजिस्ट्रेशन करवाए।

Related Articles

Back to top button