शहीद परिवार को मिलने वाली सम्मान निधि को 50 लाख से बढ़ाकर कम से कम 1 करोड़ रुपये किया जाए-दीपेंद्र हुड्डा

सांसद दीपेंद्र हुड्डा शहीद मनोज भाटी की मूर्ति स्थापना कार्यक्रम में पहुंचे

फरीदाबाद, 11 जुलाई । सांसद दीपेंद्र हुड्डा आज गाँव शाजहाँपुर में शहीद रायफलमैन मनोज भाटी की मूर्ति स्थापना कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए और शहीद की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया। दीपेन्द्र हुड्डा ने देश की आन-बान-शान के लिये अपना सब कुछ न्यौछावर करने वाले शहीदों के बलिदान को याद करते हुए कहा कि शहीद सैनिकों, पूर्व सैनिकों व उनके परिवार वालों का मान-सम्मान सबसे ऊपर है। देश की सेना में हर दसवां सैनिक हरियाणा से है। उन्होंने बताया कि 2012 में जब देश में शहीदों के लिये कोई नीति नहीं थी तब हुड्डा सरकार ने शहीद परिवार को 50 लाख रुपये की सम्मान निधि देने की नीति बनायी थी। ये राशि उस समय पूरे देश में सबसे ज्यादा थी। लेकिन दुर्भाग्य है कि बीते 9 साल में खट्टर सरकार ने इसमें कोई वृद्धि नहीं की, यहाँ तक कि महंगाई को इसमें नहीं जोड़ा। जबकि, देश के कुछ राज्यों में शहीद सम्मान निधि 1 करोड़ रुपये मिल रही है।

दीपेन्द्र हुड्डा ने मांग करी कि हरियाणा में भी शहीद सम्मान निधि को 50 लाख रुपये से बढ़ाकर कम से कम 1 करोड़ रुपये किया जाए। सांसद दीपेन्द्र हुड्डा आज फरीदाबाद में आयोजित कई कार्यक्रमों में शामिल हुए। इस दौरान उनका जगह-जगह भव्य स्वागत किया गया।  इससे पहले, गाँव नीमका व अन्य इलाकों से आए ग्रामवासियों के कई प्रतिनिधिमंडल ने सांसद दीपेन्द्र हुड्डा से मुलाकात की और उन्हें अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा। दीपेन्द्र हुड्डा ने उनकी मांगों का पूर्ण समर्थन करते हुए कहा कि सरकार ग्रामीणों की जायज मांग पर सकरात्मक रूप से विचार करे और गाँववासियों की आम सहमति से निर्णय ले। ग्रामवासियों की मांग है कि गाँव की आबादी को ग्रामीण आबादी घोषित किया जाए तथा उनकी जमीनों को गांव की जमीन की तरह फ्रीहोल्ड माना जाए।

साथ ही उनपर किसी प्रकार का डेवलपमेंट चार्ज, हाउस टैक्स आदि न लगाया जाए। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि BJP-JJP सरकार में जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है। पिछले 9 साल में इस सरकार ने पूरे प्रदेश को भ्रष्टाचार का प्रतीक बना दिया है। BJP-JJP सरकार के भ्रष्टाचार का ही नतीजा है कि ‘स्मार्ट सिटी’ कहे जाने वाले फरीदाबाद में जरा सी बारिश से बुरा हाल हो चुका है। उन्होंने कहा कि अकेले फरीदाबाद नगर निगम में ही बिना काम किए 200 करोड़ का घोटाला कर दिया गया। बिना काम कराए ही ठेकेदार को पेमेंट भी हो गई। आज तक एक पैसे की भी रिकवरी नहीं की गई न तो दोषियों को सजा दिलाई गई। घोटाले के जिम्मेदारों पर कार्रवाई करने की बजाय घोटाले की खबरों को दबाने और घोटालेबाजों को बचाने की कोशिशें की जा रही हैं। अब हार्डवेयर-प्याली पेरिफेरी रोड निर्माण में 16 करोड़ रुपये के घोटाले का मामला सामने आया है। सरकार लगातार घोटालों को दबाने और घोटालेबाजों को बचाने की कोशिश कर रही है। हर जगह केवल करप्शन ही करप्शन नजर आ रहा है। सुलभ शौचालय तक में घोटाला कर दिया गया।

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि बीते कई दिनों से हो रही भारी बारिश से प्रदेशभर में जलभराव से भारी नुकसान की खबरों पर गहरी चिंता जताते हुए कहा कि बारिश के मौसम में फरीदाबाद, गुरुग्राम जैसे  शहरों का बुरा हाल हो जाता है। पानी जमा होने के चलते शहर का अधिकांश हिस्सा तालाब के रूप में तब्दील हो जाता है। ग्रीन फील्ड कॉलोनी अंडरपास हो या ओल्ड फरीदाबाद अंडरपास ज्यादातर अंडरपास जलमग्न हो जाते हैं। जिससे कई किलोमीटर लंबा जाम लग जाता है और लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सरकार यदि समय रहते सीवर ड्रैनेज की सफाई करवा देती तो इतना बुरा हाल नहीं होता। फरीदाबाद में टूटी सड़कें, ध्वस्त सीवरेज, पीने के पानी की कमी, सफाई व्यवस्था, पार्कों के खराब हालात सब कुछ बयां कर रहे हैं। इस अवसर पर पूर्व मंत्री चौ. करण सिंह दलाल, विधायक नीरज शर्मा, पूर्व विधायक रघुबीर तेवतिया, पूर्व विधायक ललित नागर, पूर्व CPS शारदा राठौर, पूर्व विधायक पंडित टेक चंद शर्मा, लखन सिंगला, मुकेश भाटी, अब्दुल गफ्फार कुरैशी, तरुण तेवतिया, गिरीश भारद्वाज, जगन डागर, बिजेंदर  मावी, कृष्ण ठाकुर, ललित बंसल, डॉ ब्रह्मदत्त, नरेन्दर सिंह, नितिन सिंगला, अभिलाष नागर, शहीद मनोज भाटी के पिताजी श्री बाबूलाल सिंह भाटी, माताजी सुनीता देवी, भाई योगेश, सुनील समेत बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद रहे।

 

Related Articles

Back to top button