भारतीय बॉडीबिल्डर नितिन चंदिला ने दक्षिण एशियाई बॉडीबिल्डिंग चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता

भारतीय बॉडीबिल्डर नितिन चंदिला ने दक्षिण एशियाई बॉडीबिल्डिंग चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता है। उन्होंने मालदीव में आयोजित 13वीं दक्षिण एशियाई बॉडीबिल्डिंग और फिजिक स्पोर्ट्स चैम्पियनशिप के 100 किलोग्राम प्लस श्रेणी में प्रतिष्ठित स्वर्ण पदक जीता है। चंदिला एक प्रसिद्ध बॉडीबिल्डर और फिटनेस प्रेमी हैं और उन्हें उनकी शारीरिक मुद्राओं, शरीर के सामत्य और संपूर्ण शारीरिक आकार के आधार पर तीन कठिन दौरों में सर्वश्रेष्ठ बॉडीबिल्डर के रूप में मान्यता प्राप्त हुए हैं। उनकी अद्भुत प्रदर्शन और अतुलनीय फॉर्म ने न्यायाधीशों और दर्शकों को भी मोह लिया, जिससे उनकी योग्यतापूर्ण जीत हुई।

चंदिला ने मिस्टर एशिया 2022 में रजत पदक और मिस्टर इंडिया 2022 में स्वर्ण पदक जीते हैं, जो उनकी कई अन्य उपलब्धियों में से कुछ हैं। मिस्टर साउथ एशिया प्रतियोगिता में उनकी आश्चर्यजनक विजय ने केवल उनकी व्यक्तिगत सफलता को ही नहीं दर्शाया, बल्कि इसके साथ ही सालों की कठिन परिश्रम, निरंतर प्रयास और अपने शिल्प के प्रति समर्पण के परिणामस्वरूप भी है।

अपनी जीत पर टिप्पणी करते हुए, चंदिला ने कहा, “मैं मिस्टर साउथ एशिया प्रतियोगिता में विजयी होकर गर्व और गर्व महसूस कर रहा हूं। यह उस कई घंटों के कठिन काम, त्याग और अटल संकल्प का प्रमाण है जो मैंने किया है। मैं बहुत ही आभारी हूं कि मेरे सबसे बड़े समर्थन प्रणाली डीसी डॉक्टर्स चॉइस ने मुझे समर्थन दिया है, जो मुझे वह बनाने में मददगार रहा है और हर कदम पर मेरे साथ खड़ा रहा है। मैं अपने परिवार, दोस्तों और प्रशिक्षकों का भी आभारी हूं, जिन्होंने मुझे हर कदम पर मदद की है। यह जीत सिर्फ मेरी ही नहीं है, बल्कि इसमें उनका विश्वास भी है जो मुझमें रखा गया है। एक कठिन प्रशिक्षण अनुसूची और एक ध्यान से योजित आहार योजना के साथ, मैंने अपने शरीर को पूर्णता तक ढाल लिया है।”

भारत के प्रमुख बॉडीबिल्डिंग सप्लीमेंट ब्रांड, DC डॉक्टर्स चॉइस, ने चंदिला का समर्थन करते हुए उनकी यात्रा के दौरान उन्हें सपोर्ट किया और प्रतियोगिता में उनका प्रायोजन किया है। उनकी जीत पर अपने विचार व्यक्त करते हुए, डीसी डॉक्टर्स चॉइस के संस्थापक और सीएमओ, अंकित झा ने इशारा किया कि वे उन्हें गर्मी से इस तरह स्वागत करने की योजना बना रहे हैं। उन्होंने कहा, “हम उन्हें बड़ी शैली में स्वागत करने की उम्मीद कर रहे हैं। वास्तव में यह उनकी काफी प्रतीत हो रही है। यह हम सभी के लिए गर्व का पल है क्योंकि उन्होंने अपने शिल्प की परिपूर्णता की पीछा करने के लिए जो निरंतर परफेक्शन की खोज की है, ऐसे अद्भुत फल उत्पन्न किए हैं। शरीरिक स्वास्थ्य को उच्चतम स्तर पर बनाए रखने के लिए उनका समर्पण, साथ ही उनके खेल के प्रति उनका जुनून उन्हें उनके प्रतियोगियों से निश्चित रूप से अलग कर दिया है।”

हरियाणा से उत्पन्न चंदिला की मिस्टर साउथ एशिया प्रतियोगिता में जीत उत्साहित करने वाले फिटनेस प्रेमियों के लिए प्रेरणा का कारक है और यह एक याददाश्त है कि जो भी इच्छुक होता है, वह प्रशंसा, सहनशीलता और अटल संकल्प के साथ चुनौतियों को पार करके अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर सकता है। चंदिला की भविष्य की योजनाएं अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर ऐसी और भी कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने और अपने देश को गर्व महसूस कराने के साथ जुड़ी हुई हैं।

Related Articles

Back to top button