शिक्षा वह धन है जिससे जीवन में हम सदैव निरंतर आगे बढ़ सकते हैं : विमल खंडेलवाल

फरीदाबाद, 13 दिसम्बर आईटीआई वूमेन ओल्ड फ़रीदाबाद में तीन महीने के निःशुल्क स्पोकन इंग्लिश पाठ्यक्रम के सफल समापन में कार्यक्रम में मुख्य अतिथि भाजपा व्यवसायिक प्रकोष्ठ के जिला संयोजक विमल खंडेलवाल ने पहुंच कर  ट्री कैंपस अकादमी ने  के द्वारा छात्रों को पाठ्यक्रम पूरा होने के प्रमाण पत्र वितरित किए एवम् आईटीआई ओल्ड फरीदाबाद को एलईडी टीवी उपहार भी दिया। शिक्षा वह धन है जो जीवन में सदैव हमारे को आगे बढ़ने का कार्य करता है।आईटीआई ओल्ड फ़रीदाबाद परिसर में आयोजित इस कार्यक्रम में छात्रों, संकाय सदस्यों और ट्री कैंपस अकादमी और आईटीआई ओल्ड फ़रीदाबाद के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। समारोह का मुख्य आकर्षण स्पोकन इंग्लिश पाठ्यक्रम पूरा करने वाले प्रतिभागियों को प्रमाणपत्रों का वितरण था, जो उनकी शैक्षिक यात्रा में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है।
ट्री कैंपस अकादमी, जो गुणवत्तापूर्ण निःशुल्क अंग्रेजी शिक्षण शिक्षा और व्यक्तित्व विकास कार्यक्रम प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता के लिए जानी जाती है, ने इस 3 महीने के स्पोकन इंग्लिश पाठ्यक्रम को निःशुल्क पेश करने के लिए आईटीआई ओल्ड फ़रीदाबाद के साथ सहयोग किया है। इस पहल का उद्देश्य छात्रों को उनकी रोजगार क्षमता और समग्र संचार क्षमताओं को बढ़ाने के लिए आवश्यक भाषा कौशल के साथ सशक्त बनाना है। ट्री कैंपस अकादमी के सह-संस्थापक  लोकेश खेतान ने एक विचारपूर्ण भाषण दिया। उन्होंने सुलभ शिक्षा प्रदान करने के लिए अकादमी के समर्पण पर जोर दिया और कहा, “आज, जब हम इन छात्रों की उपलब्धियों को देख रहे हैं, तो यह सकारात्मक बदलाव लाने के लिए शिक्षा की क्षमता में हमारे विश्वास को मजबूत करता है।
हमारी प्रतिबद्धता कक्षाओं से परे फैली हुई है, और हम इसे जारी रखेंगे।” हमारे समुदाय में सीखने और विकास के लिए रास्ते बनाएं। इस पहल को सफल बनाने के लिए छात्रों को बधाई और पूरे आईटीआई ओल्ड फ़रीदाबाद परिवार को धन्यवाद।” आईटीआई ओल्ड फ़रीदाबाद की प्रिंसिपल संतोष ने छात्रों की उपलब्धियों पर खुशी और गर्व व्यक्त करते हुए कहा, “शिक्षा सशक्तिकरण की कुंजी है, और मैं ट्री कैंपस अकादमी के साथ इस सहयोग के माध्यम से हमारे छात्रों को मूल्यवान भाषा कौशल प्राप्त करते हुए देखकर रोमांचित हूं।” .इस पहल ने निस्संदेह पेशेवर दुनिया में उनकी संभावनाओं को बढ़ाया है।” ट्री कैंपस अकादमी की सह-संस्थापक, सीमा खेतान ने इस अवसर पर अपने विचार साझा करते हुए कहा, “हम शिक्षा की परिवर्तनकारी शक्ति में विश्वास करते हैं।
स्पोकन इंग्लिश पाठ्यक्रम सामुदायिक विकास के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है, और हम योगदान करने के लिए सम्मानित महसूस कर रहे हैं।” आईटीआई ओल्ड फ़रीदाबाद के छात्रों की वृद्धि के लिए ट्री कैंपस एकेडमी एक डिजिटल प्लेटफॉर्म है जो सभी के लिए मुफ्त अंग्रेजी सीखने की सुविधा देता है। ट्री कैंपस एकेडमी फाउंडेशन एक NGO है जो दुनिया भर के लोगों को उच्च गुणवत्ता वाली अंग्रेजी भाषा की शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।
ट्री कैंपस फ्री एंड्रॉइड ऐप प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। छात्र अंग्रेजी संचार कौशल बढ़ाने के लिए इंटरैक्टिव गेम्स के साथ मुफ्त अंग्रेजी शिक्षण ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। कार्यक्रम का समापन ट्री कैंपस अकादमी और आईटीआई ओल्ड फ़रीदाबाद के प्रतिनिधियों के भाषणों के साथ हुआ, जिसमें सभी प्रतिभागियों के प्रति आभार व्यक्त किया गया और निरंतर सीखने और कौशल विकास के महत्व पर जोर दिया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में स्कूल के अध्यापक एनजीओ के कार्यकर्ताओं का विशेष योगदान रहा।

Related Articles

Back to top button