शून्य ने अपने सिस्टम का ऑडिट करने और ग्राहकों की भरोसा जीतने के लिए बिग 4 फर्म को नियुक्त किया

● कंपनी की नियुक्ति एक निष्पक्ष ऑडिटर के रूप में है और यह ग्राहकों के बीच एक पारदर्शी एवं उत्तरदायी प्लैटफॉर्म के रूप में शून्य की स्थिति को मजबूत करेगी

मुंबई : जीरो-ब्रोकरेज ट्रेडिंग प्लैटफॉर्म, शून्य ने आज मशहूर कंपनी बिग 4 फर्म को अपने निष्पक्ष बाहरी ऑडिटर के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की। ऑडिट का उद्देश्य इस ट्रेडिंग प्लैटफॉर्म पर 13 अप्रैल 2023 की तकनीकी समस्या से उत्पन्न प्रभाव की समीक्षा करना है। शून्य ने अगले ट्रेडिंग सेशन से सामान्य स्थिति की बहाली सुनिश्चित करने के लिए एक आंतरिक ऑडिट और मॉक ट्रेडिंग सेशंस भी संचालित किया था।

इस ऑडिट कंपनी को नियुक्त करने के लिए कंपनी के कदम का लक्ष्य शून्य ट्रेडिंग प्लैटफॉर्म में पारदर्शिता, उत्तरदायित्व और ग्राहक का भरोसा और मजबूत बनाना है। ऑडिट कंपनी शून्य की आभारभूत संरचना, सुरक्षा के उपायों, परिचालनगत पद्धतियों और जोखिम प्रबंधन पद्धतियों का विश्लेषण करके शून्य के ट्रेडिंग प्लैटफॉर्म का व्यापक मूल्यांकन करेगी। इस ऑडिट प्रक्रिया से एक निष्पक्ष मूल्यांकन प्राप्त होगा जोकि उद्योग के मानदंडों तथा विनियामक जरूरतों का पालन करने के लिए शून्य के समर्पण को मजबूत करेगा।

फिनवेशिया के को-फाउंडर और एमडी, श्री सर्वजीत विर्क ने कहा कि, “निष्पक्ष ऑडिटर के रूप में बिग 4 फर्म में से एक की नियुक्ति पारदर्शिता और ग्राहक के भरोसे के प्रति हमारी वचनबद्धता पर जोर देती है। हमारी प्रणालियों, कार्यपद्धतियों और नियंत्रणों के निष्पक्ष और सख्त मूल्यांकन से यह सुनिश्चित होगा कि हम लगातार प्रौद्योगिकी, नैतिकता और ग्राहक-प्रथम सिद्धांत के उच्चतम औद्योगिक मानदंडों को लगातार पूरा करते हैं। हमें पक्का भरोसा है कि ऑडिट कंपनी की विशेषज्ञता का लाभ उठाकर हम अपने प्लैटफॉर्म का कार्यप्रदर्शन बेहतर बनाने और अपने मूल्यवान ग्राहकों के लिए असाधारण व्यापारिक अनुभव सुनिश्चित करने में सफल होंगे।”

उद्योग लीडर हे रूप में शून्य अपने ग्राहकों के लिए ईमानदारी एवं सुरक्षा के उच्चतम मानदंड कायम रखने का महत्व पहचानती है। एक निष्पक्ष बाहरी ऑडिटर की नियुक्ति, विशेषकर विनियामकों द्वारा अनिवार्य नहीं बनाए जाने के बावजूद, ग्राहकों को विश्वसनीय और भरोसेमंद ट्रेडिंग अनुभव प्रदान करने के प्रति शून्य की वचनबद्धता को दिखाता है।

Related Articles

Back to top button