प्राचीन हनुमान मंदिर सैक्टर-22 के प्रांगण में महापर्व छठ धूमधाम से मनाया गया  

फरीदाबाद, 20 नवम्बर। प्राचीन हनुमान मंदिर सैक्टर-22 के प्रांगण में महापर्व छठ धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा नेता भारत भूषण शर्मा, विशिष्ठ अतिथि के रूप में समाजसेवी नवीन चौधरी, विशेष रूप से युवा कांग्रेस नेता आनन्द राजपूत (सारन), एडवोकेट हरीश पाराशर, इंजीनियर करण पाराशर, डा. विंध्या गुप्ता, मुख्य पुजारी सीताशरण तिवारी, राकेश तिवारी, अमित, लक्ष्मण, उत्तम मिश्रा, शत्रुघन गुप्ता, महेन्द्र शर्मा, रमेश भारद्वाज, त्रिपुरेश मिश्रा मौजूद रहे।
इस अवसर पर प्रधान गंगेश तिवारी, आयोजक मिथिलेश मिश्रा ने आए हुए सभी अतिथियों का बुक्के देकर, पटका पहनाकर व स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया। इस अवसर पर मंच का संचालन संजू सांवरिया ने किया।
इस मौके पर भाजपा नेता भारत भूषण शर्मा ने सभी के जीवन में सुख शांति के लिए सूर्यदेव एवं छठी मैया से प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि छठ का पर्व बड़ी संख्या में उत्तर प्रदेश एवं बिहार के निवासियों द्वारा मनाया जाता है, लेकिन आज महापर्व छठ पूरे भारत ही नहीं बल्कि विश्व भर के विभिन्न देशों में मनाया जा रहा है। इस पर्व को संपूर्ण भक्तिएवं शक्ति के साथ मनाते हैं।
श्री शर्मा ने कहा कि छठ पर्व वास्तव में शक्ति की उपासना का पर्व है और इस पर्व पर व्रत रखकर भक्तजन भगवान(भास्कर) सूर्यदेव के प्रति अपनी आस्था प्रकट करते हैं। विशिष्ठ अतिथि नवीन चौधरी, आनन्द राजपूत, हरीश पाराशर करण पाराशर ने कहा कि छठी मैया उनके जीवन में संपन्नता एवं शांति बनाए रखे। इस अवसर पर व्रत करने वाले छठी मैया से भी आस-औलाद की रक्षा के लिए प्रार्थना करते हैं। इस अवसर पर आए हुए अतिथियों ने व्रत रखने वालों को सभी वर्तियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।

Related Articles

Back to top button