हर असंभव काम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संभव कर दिखाया है : कृष्ण पाल गुर्जर

केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने सेक्टर-28 में बने सामुदायिक भवन का उद्घाटन किया

फरीदाबाद, 02 जुलाई। केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि भारत आजादी के 100वें वर्ष में दुनिया में हर क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ  देश होगा। भारत सरकार के ऊर्जा एवं भारी उद्योग विभाग के केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने आज रविवार को सेक्टर-28 में दो करोड़ चौदह लाख की लागत से बने सामुदायिक भवन का विधिवत तरीके से रिबन काट कर उद्घाटन किया और इस भव्य इमारत को सीनियर सिटीजन को समर्पित किया। इसके साथ ही पौधारोपण भी किया।

केंद्रीय राज्य मंत्री ने बताया की सामुदायिक भवन पहले काफी छोटा था जिसका जीणोद्धार कर इसको दुबारा बनाया गया है और जिससे सीनियर सिटीजन व अन्य  क्षेत्रवासियों को इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने कहाकि देश प्रदेश बदल रहा है। भारत दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बन गया है और 2027 में दुनिया की तीसरी बड़ी आर्थिक शक्ति होगा। मोदी जी कहते है कि देश आगे तभी बढ़ेगा जब देश को आगे बढ़ाने की सोच के साथ कार्य होंगे और विपक्ष के लिए तो परिवार प्रथम है उन्होंने न देश को आगे बढ़ाया न देश की प्रतिष्ठा को। चांदी की थाली में खाने वाला देश की प्रतिष्ठा को आगे बढ़ाएगा यह हकीकत नहीं है। रेलवे स्टेशन पर चाय बेचने वाला व्यक्ति दुनिया में भारत के गौरव को बड़ा सकता है यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिद्ध किया है।

2014 से पहले हम 8 लाख करोड़ के मोबाइल आयत करते थे और आज तीन लाख करोड़ के मोबाइल हम दुनिया को निर्यात करते है। बच्चों के खेलने वाले खिलौने साड़ी दुनिया के देशों से आते थे और आज हमारा भारत देश दुनिया के देशो को बेचता है। हमने इंग्लैंड और ब्राजील जैसे देशो को पीछे इसलिए छोड़ा की मोदी जी ने जमीन पर कुछ करके दिखाया। हर सेक्टर में आगे बढ़ाया। 2014 से पहले मोबाइल का इंटरनेट 20 जीबी डाटा पांच से छह हजार रुपये में आता था और आज सिर्फ पांच सौ से छह सौ रुपये खर्च करते पड़ते है। हर भारतीय के मोबाइल का पांच से छह हजार का महीने का खर्चा मोदी जी ने बचाया। 2014 से पहले सिर्फ छह लाख एलईडी बल्ब ही लगे थे और इन नौ सालों में मोदी सरकार ने अड़तीस करोड़ एलईडी बल्ब लगा दिए। मैन्युफैक्चरिंग में भारत ने जर्मनी को भी पीछे छोड़ दिया है। पहले देश में बिजली की बहुत जायदा समस्या थी मोदी जी ने पूरे भारत को वन नेशन वन ग्रिड से जोड़ा है।

आज देश में बिजली की कोई कमी नहीं है हम दुनिया के दूसरे देशो को भी बिजली देते है। 2014 से पहले देश में सिर्फ 74 एयरपोर्ट थे और अब इन 9 सालों में 74 और नए एयरपोर्ट बनाए गए हैं। पिछले 70 सालों में रेलवे का इलेक्ट्रिफिकेशन 20,000 किलोमीटर और आज इन नौ सालों में बढ़कर 40,000 किलोमीटर हो गया। पहले ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन के हालत कैसे थे आज 286 करोड़ की लागत से रेलवे स्टेशन का पुननिर्माण कार्य  आने वाले एक  साल में रेलवे स्टेशन एयरपोर्ट जैसा दिखेगा। 46 करोड़ की लागत पूरे सेक्टर 28 में स्मार्ट रोड का निर्माण हो गया है और बिजली की तारों को अंडर ग्राउंड और इसके सौन्दर्यीकरण का कार्य किया जा रहा है। 70 सालों में इस देश में 90,000 किलोमीटर हाईवे बने और इन 9 सालों में हमने 51,000 किलोमीटर हाईवे बनाए है।

पहले 12 किलोमीटर हाईवे प्रतिदिन बनते थे और आज 37 किलोमीटर हाईवे प्रतिदिन बनता है। जब अमेरिका का राष्ट्रपति जो बाइडेन मोदी जी से उनके ऑटोग्राफ मांगता है। ऑस्ट्रेलिया का राष्ट्रपति कहता है मोदी बॉस और दुनिया के इतिहास में हमने यह पल आज तक नहीं देखा कि किसी दूसरे देश के प्रधानमंत्री ने किसी दूसरे देश के प्रधानमंत्री के पैरों को हाथ लगाया हो। इटली की प्रधानमंत्री कहती है मोदी से ज्यादा लोकप्रिय नेता कोई नहीं तो यह सब सुनकर हम देशवासियों का सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है। आज मोदी जी ग्लोबल लीडर बन गए है।  रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने मोदी जी के कार्यों की प्रशंसा की लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि विपक्ष दूसरे देशों में जाकर मोदी जी और देश को बदनाम कर रहा है। पहले हम कहते थे राम लला हम आएंगे और मंदिर वही बनाएंगे और कांग्रेस पार्टी कहती थी की तारीख नहीं बताएंगे और आज राम मंदिर निर्माण कार्य चल रहा है और आगामी 24 जनवरी को राम मंदिर का उद्घाटन भी होगा।

अगर मोदी जी प्रधानमंत्री न होते तो ना धरा 370 हटती, ना अयोध्या में राम मंदिर निर्माण होता और ना की किसी तीर्थ स्थल का जीर्णोद्धार होता। दशकों के बाद आज देश बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है क्यों कि मोदी जी के पास देश को आगे ले जाने का विजन है मोदी जी  कहते है जब मेरा भारत 2047 में आजादी का सौवां साल मनाए तो मेरा भारत विकसित भारत होना चाहिए दुनिया सबसे का सर्वश्रेष्ठ देश और विश्व गुरु होना चाहिए। इस अवसर पर पार्षद अजय बैंसला, सराय मंडल अध्यक्ष नरेंद्र यादव, नागर, बी के बक्शी, पी पी सिंह, विक्की कपूर, सुनील चोपड़ा, नरेश अग्रवाल, विनीश अग्रवाल, एस आर रुंगटा, बी एस अग्रवाल, डॉ कौशल बाटला सहित औद्योगिक संगठनों के प्रधान, सामाजिक धार्मिक संस्थानों के प्रधान व अन्य कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button