अपनी माँगों को लेकर 25 मई को बिजली मंत्री का घेराव कर प्रदर्शन करेगा हरियाणा कर्मचारी महासंघ: सुनील खटाना प्रदेश महासचिव एचकेएम’

फरीदाबाद, 18 मई।  हरियाणा कर्मचारी महासंघ की एक आवश्यक मीटिंग फरीदाबाद सेक्टर-06 जिला कार्यालय में सम्पन्न हुई । जिसमें हरियाणा कर्मचारी महासंघ के प्रदेश महासचिव श्री सुनील खटाना ने कहा कि पूर्व में 09 अप्रैल 2023 को जिला अम्बाला में हुए राज्य स्तरीय कन्वेंशन में लिए गये कर्मचारी हितैषी फैसले के अनुसार हरियाणा कर्मचारी महासंघ की राज्य कमेटी सहित तमाम विभागीय यूनियनों की प्रदेश कार्यकारणी व अंबाला जिले के सभी विभागों के कर्मचारी प्रात: 10:00 बजे अंबाला कैंट बस डिपो पर एकत्र हुए। जिसके बाद बैठक में सर्वसम्मति से यह फैसला कर्मचारियों के हितों में लिया गया कि चरणबद्ध तरीके से सभी कर्मचारी इक_े होकर आगामी 25 मई 2023 को हरियाणा प्रदेश के बिजली मंत्री श्री रणजीत सिंह चौटाला के आवास जिला सिरसा पर विरोध और प्रदर्शन को करते हुए कर्मचारी अपनी मांगों का पांच सूत्रीय मांग पत्ररूपी एक ज्ञापन बिजली मंत्री श्री रणजीत सिंह चौटाला को सौंपेंगे ।

जिसमें मुख्य मांग पुरानी पेंशन को बहाल करना, प्रदेश के सभी विभागों में लगे कच्चे कर्मचारियों को पक्का करना, हरियाणा कौशल रोजगार निगम को भंग करना, पूर्णता कैशलेस मेडिकल लागू करना, निजी करण पर पूर्णता रोक लगाना, पुरानी एक्स ग्रेशिया नीति को लागू करवाना साथ ही विभागीय संगठनों की मांगों पर यथाशीघ्र मीटिंग बुलाकर उन्हें लागू करना आदि प्रमुख माँगें सम्मलित है । बैठक के इस अवसर पर प्रदेश महासचिव श्री सुनील खटाना ने कहा कि आज सरकार के पास समय है अगले वर्ष 2024 में हरियाणा प्रदेश में चुनाव है । इससे पूर्व प्रदेश की सरकार को कर्मचारियों की मांगों को प्रदेश में लागू करना चाहिए। ताकि कर्मचारी वर्ग में सरकार के प्रति विश्वास बना रहे । अन्यथा आगामी प्रादेशिक चुनावी समय में प्रदेश का तमाम कर्मचारी वर्ग अपने मताधिकार का सही प्रयोग कर ऐसी सत्तासीन सरकार को जो कर्मचारी हित के कामों को पूरा नही करती है उसे सत्ता से नदारद करने का काम ताल ठोक कर अन्य राज्यों की भाँति करेगा।

Related Articles

Back to top button