चोरी की वारदात को 24 घंटे में सुलझाने के लिए सब इंस्पेक्टर बिजेंद्र सिंह को फूलों का गुलदस्ता देकर किया गया सम्मानित

फरीदाबाद । बीते 27 जनवरी 2024 को ओल्ड फरीदाबाद क्षेत्र के अंतर्गत सैक्टर-31 निवासी महिला के साथ रिक्शा में बैठे हुए चोरी की वारदात को सुलझाने के लिए सेक्टर 55 के चौकी इंचार्ज सब इंस्पेक्टर बिजेंद्र सिंह की अहम भूमिका के लिए स्प्रिंग फील्ड कालोनी आरडब्लूए और समाज के सम्मानित लोगों द्वारा फूलों का गुलदस्ता देकर सम्मानित किया गया।

हालांकि यह वारदात उनके कार्य क्षेत्र में नहीं आती लेकिन जब वारदात की रिपोर्ट लिखवाने के लिए महिला शिकायतकर्ता सेक्टर 31 के थाने में  घटना के बारे में समझा रहे थे तो वहाँ अपने किसी कार्य से आए इंस्पेक्टर बिजेंद्र सिंह अचानक से आ गये । बिजेन्द्र सिंह इससे पूर्व इस थाने में लगभग 12-13 साल कार्यरत थ,े इसलिए इस क्षेत्र के निवासियों से उनके अच्छे संबंध बन गये थे तो उन्होंने पूछा कि क्या हुआ।

 

जब उन्हें वारदात के बारे में बताया तो उन्होंने कहा कि इस प्रकार की वारदात करने वाले गिरोह के बारे में वो जानते हैं और ऐसा हुआ तो सुबह तक ही इस मामले को सुलझा लेंगे और हुआ भी ऐसा ही। सुबह होते ही उन्होंने उस गिरोह के सदस्यों की फोटो भेज दी जिसे शिकायत कर्ता ने तुरंत पहचान लिया और नामुमकिन सा लगने वाले इस केस को 24 घंटे से भी कम समय में सुलझा लिया गया। बिजेन्द्र सिंह की सूझ-बूझ तथा कार्यशैली को देखते हुए आरडब्लूए के सदस्यों ने उच्चाधिकारियों से मांग की है कि उन्हे जिले स्तर पर सम्मानित किया जाए। ताकि उन्हे देखकर विभाग के अन्य लोगों का हौंसला और बढ़ सके ।

Related Articles

Back to top button