कंफर्मटिकट ने अपने नये ब्राण्‍ड कैम्‍पेन #TrainTicketTiger के लिए राणा दग्‍गुबाती को एक रोमांचक नये अवतार में पेश किया

इक्सिगो ग्रुप के ऐप और 10 करोड़ से ज्‍यादा डाउनलोड के साथ अग्रणी ट्रेन टिकट डिस्‍कवरी एवं बुकिंग प्‍लेटफॉर्म, कंफर्मटिकट ने अपने ब्राण्‍ड कैम्‍पेन #TrainTicketTiger के लिए नये चेहरे के तौर पर द राणा नायडू और बाहुबली स्‍टार राणा दग्‍गुबाती को लिया है। यह कैम्‍पेन कंफर्मटिकट और इस ऐप द्वारा पेश किये जाने वाले फीचर्स की उस बड़ी रेंज के प्रचार के लिये है, जोकि इसके यूजर्स के लिये रेल से यात्रा को आसान बनाती है। यह कैम्‍पेन टीवी, रेडियो और डिजिटल प्‍लेटफॉर्म्‍स पर चलेगा।

टेलीविजन विज्ञापनों में राणा दग्‍गुबाती एक रोमांचक नये अवतार में कंफर्मटिकट का ‘ट्रेन टिकट टाइगर’ के रूप में प्रचार करते हैं, मतलब ट्रेन के लिये एक संपूर्ण ऐप, जोकि भारत में अभिनव सेवाओं से रेलयात्रियों की आम परेशानियों को हल करता है। ए‍क वीडियो में दिखाया गया है कि यात्री ट्रेनों की पहले से पूरी बुकिंग हो जाने के कारण अपने वांछित गंतव्‍य के सीधे ट्रेन टिकट पाने के लिये संघर्ष कर रहे हैं। फिर एक धमाकेदार एंट्री लेकर राणा दग्‍गुबाती उनका परिचय कंफर्मटिकट ऐप से कराते हैं, जिसका ‘ऑल्‍टरनेट ऑप्‍शंस’ फीचर यूजर को अपनी यात्रा वि‍भाजित करने और बोर्डिंग/ड्रॉपिंग पॉइंट बदलने की अनुमति देता है, ताकि वे अपने वांछित गंतव्‍य पर पहुँच सकें। दूसरे विज्ञापन में दिखाया गया है कि यह ट्रेन ऐप बहुत तेज और इस्‍तेमाल में आसान भी है।

ब्राण्‍ड ने राणा दग्‍गुबाती के साथ भागीदारी का फैसला इसलिये किया है, क्‍योंकि उन्‍हें पूरे भारत में पसंद किया जाता है और वह देश के दक्षिणी हिस्‍से में काफी लोकप्रिय हैं। उनका जोश से भरा और विविधता वाला व्‍यक्तित्‍व मिलेनियल्‍स और जनरेशन जेड समेत हर उम्र के लोगों को आकर्षित करता है।

इस साझेदारी पर एक्‍टर और प्रोड्यूसर राणा दग्‍गुबाती ने कहा, “मैं इस कैम्‍पेन के लिये कंफर्मटिकट के साथ जुड़कर उत्‍साहित हूँ। कंफर्मटिकट भारत के अग्रणी ट्रेन बुकिंग ऐप्‍स में से एक के रूप में उभरा है, जिसका इस्‍तेमाल देश में लाखों यात्री करते हैं! इस कंपनी की साधारण-सी शुरूआत और फिर तरक्‍की का शानदार सफर सचमुच मुझसे मिलता-जुलता है। कंफर्मटिकट ऐप यात्रियों को बहुत सुविधा और लचीलापन देता है और इसके अनोखे फीचर्स की बड़ी श्रृंखला रेल से यात्रा को यूजर्स के लिये परेशानी से मुक्‍त अनुभव बनाती है।”

कंफर्मटिकट के को-फाउंडर एवं सीईओ दिनेश कुमार कोथा और को-फाउंडर एवं सीओओ श्रीपाद वैद्य ने कहा, “हम अपने ब्राण्‍ड कैम्‍पेन के लिये जोश से भरे सुपरस्‍टार राणा दग्‍गुबाती के साथ भागीदारी की घोषणा करते हुए बहुत खुश हैं। इस कैम्‍पेन के साथ हम रेल से यात्रा करने वालों के सफर को जितना संभव हो, आसान बनाने वाले हमारे अनोखे फीचर्स के बारे में लोगों के बीच जागरूकता पैदा करना चाहते हैं। छुट्टियों और आने वाली मकर संक्रांति के त्‍यौहार के चलते लोकप्रिय मार्गों पर ट्रेन सीट की प्रतीक्षा-सूची बहुत लंबी है। हमारा ‘ऑल्‍टरनेट ऑप्‍शंस’ फीचर ‘पीक डिमांड’ के वक्‍त भी यात्रियों को कंफर्म्‍ड टिकट मिलने की संभावना बढ़ाने के लिये सबसे बढ़िया है। अभी लगभग 20 मिलियन यात्री मासिक आधार पर हमारी सेवाएं ले रहे हैं और हमें विश्‍वास है कि राणा की पूरे भारत में लोकप्रियता देशभर में अपने ब्राण्‍ड की मौजूदगी लाने में हमारी मदद करेगी।”

कंम्‍फर्मटिकट का नया विज्ञापन यहाँ देखिये:

इंस्‍टाग्राम: https://www.instagram.com/reel/CnBeOArpL5W/?igshid=MWI4MTIyMDE%3D

ट्विटर: https://twitter.com/RanaDaggubati/status/1610887104766304257

यूट्यूब: https://youtu.be/69y1BhLdqOs

कंफर्मटिकट सबसे उच्‍च रेटिंग वाले टिकट बुकिंग आईआरसीटीसी ऐप में से एक और आईआरसीटीसी की आधिकारिक भागीदार है। इक्सिगो ग्रुप (कंफर्मटिकट और इक्सिगो ट्रेन्‍स) ऑनलाइन ट्रेन बुकिंग्‍स के मामले में आईआरसीटीसी के लिये सबसे बड़ा बी2सी पार्टनर ओटीए है। कंफर्मटिकट ऐप अभिनव मूल्‍य-वर्द्धित फीचर्स, जैसे कि ट्रेन सर्च- पूर्वानुमान के साथ सीट/बर्थ की उपलब्‍धता, पीएनआर स्‍टेटस- पुष्टि के पूर्वा‍नुमान, टाइम टेबल/शेड्यूल- ऑफलाइन पहुँच के साथ, सीट की उपलब्‍धता, ऑल्‍टरनेट ऑप्‍शंस, फ्री कैंसिलेशंस और इंस्‍टैन्‍ट रिफंड्स, आदि के माध्‍यम से रेलयात्रा करने वालों को बेहतरीन अनुभव देता है।

कंफर्मटिकट का अनूठा मूल्‍य प्रस्‍ताव प्रतीक्षा-सूची के टिकटों के लिये कंफर्मेशन के पूर्वानुमान और यात्रा तथा ट्रेन की वैकल्पिक अनुशंसाएं देने पर आधारित है। मई 2022 में इक्सिगो ट्रेन्‍स ऐप के साथ कंफर्मटिकट को data.ai (ऐप एन्‍नी) की रिपोर्ट के अनुसार, “ब्रेकआउट डाउनलोड्स’’ द्वारा 2021 की दुनियाभर की टॉप 10 ट्रेवल ऐप्‍स (एमर, एपीएसी और एमीया) में शामिल किया गया था।

कंफर्मटिकट के विषय में

कंफर्मटिकट (इक्सिगो ग्रुप की एक कंपनी) ट्रेन टिकट की खोज और बुकिंग का एक प्‍लेटफॉर्म है, जो एंड्रॉयड और आईओएस के लिये उपलब्‍ध है। कंफर्मटिकट का अनूठा मूल्‍य प्रस्‍ताव प्रतीक्षा-सूची के टिकटों के लिये कंफर्मेशन के पूर्वानुमान और यात्रा तथा ट्रेन की वैकल्पिक अनुशंसाएं देने पर आधारित है। यह ट्रेनों पर सीट के आवंटन की पद्धतियों की समझ और ऐतिहासिक आंकड़ों पर निर्मित मशीन लर्निंग एल्‍गोरिदम्‍स से पावर्ड है। कंफर्मटिकट ट्रेन टिकटों के लिये फ्री कैंसिलेशन का विकल्‍प देती है, ताकि यूजर को प्‍लान बदलने या टिकट प्रतीक्षा-सूची में आने पर अपना पूरा किराया वापस मिल सके। कंफर्मटिकट वॉलेट सुनिश्चित करता है कि बार-बार के यात्रियों को रिफंड के लिये इंतजार न करना पड़े और इस प्रकार वे भविष्‍य की यात्रा की बुकिंग पहले से कर सकें। यह ऑफलाइन मोड में (इंटरनेट के बिना) भी रियल-टाइम ट्रेन ट्रैकिंग को आसान बनाता है। फरवरी 2021 में ली ट्रेवेन्‍यूस टेक्‍नोलॉजी लिमिटेड (इक्सिगो) ने कंफर्मटिकट का अधिग्रहण किया था।

इक्सिगो के विषय में

आलोक वाजपेयी और रजनीश कुमार द्वारा 2007 में लॉन्‍च की गई इक्सिगो एक टेक्‍नोलॉजी कंपनी है, जो भारतीय यात्रियों को रेल, एयर, बस और होटल्‍स में अपनी यात्राओं की योजना, बुकिंग और प्रबंधन के लिये सशक्‍त करने पर केन्द्रित है। इक्सिगो वेबसाइट्स और मोबाइल ऐप्‍लीकेशंस समेत इक्सिगो के ओटीए प्‍लेटफॉर्म्‍स पर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, मशीन लर्निंग और डेटा साइंस पर आधारित नवाचारों का इस्‍तेमाल कर यात्रा के समझदारी से भरे फैसले करने में यात्रियों की सहायता करती है। इक्सिगो के ओटीए प्‍लेटफॉर्म्‍स से यात्री ट्रेन टिकट, फ्लाइट टिकट, बस टिकट, होटल्‍स और कैब्‍स बुक कर सकते हैं और उन्‍हें ट्रेन पीएनआर स्‍टेटस और कंफर्मेशन के पूर्वानुमान, ट्रेन सीट की उपलब्‍धता के अलर्ट्स, ट्रेन चलने की स्थिति पर जानकारी और विलंब के पूर्वानुमान, फ्लाइट की स्थिति पर जानकारी, बस चलने की जानकारी, मूल्‍य एवं उपलब्‍धता पर अलर्ट्स, डील की खोज, गंतव्‍य का कंटेन्‍ट, निजीकृत अनुशंसाओं, किराये के तुरंत अलर्ट्स और ऑटोमेटेड ग्राहक सहयोग सेवाओं समेत इन-हाउस स्‍वामित्‍व वाले एल्‍गोरिदम्‍स और क्राउड-सोर्स्‍ड सूचना के इस्‍तेमाल से विकसित ट्रैवेल यूटिलिटी टूल्‍स और सेवाएं मिलती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button