जन्मदिन पर पौधारोपण कर मोहन तिवारी ने दीया पर्यावरण का संदेश

जन्मदिन पर पौधारोपण को बनाएं आदत : डॉक्टर एमपी सिंह

फरीदाबाद। जन्मदिन पर पौधारोपण करने की अनूठी पहल शहर के जाने माने पत्रकार एवम सामाजिक कार्यकर्ता मोहन तिवारी ने दर्जनों भर से ऊपर अपने वकील साथियों के साथ मिल कर पोधारोपण किया है। श्री तिवारी ने अपने जन्मदिवस पर जितनी उम्र उतनी पौधारोपण कर लोगों को प्रकृति के संरक्षण का संदेश दिया है। उन्होंने कहा की इससे पहले वह अपने जन्मदिन के अवसर पर अनाथालय आश्रम में जाकर अनाथ बच्चों को मिठाई, फल वितरण,रुपए आदि देकर भेंट करते रहें है। लेकिन यह आज का कार्यक्रम लघु सचिवालय सेक्टर 12 कोर्ट कैंपस स्थित अपने कार्यालय के परिसर में किया किया गया है।
पौधारोपण कार्यक्रम डॉक्टर तरुण अरोरा एडवोकेट और उनकी टीम के सान्निध्य में किया गया। इस मौके पर डॉक्टर एम पी सिंह ने कहा कि व्यक्ति जन्मदिन पर और अन्य कार्यों पर लाखों रुपए खर्च करता है। यह फिजूल खर्ची कर हमें प्रकृति के प्रति जागरूक होकर अधिक से अधिक पौधारोपण करना चाहिए। इस अवसर पर मोहन तिवारी ने लघु सचिवालय सेक्टर 12 परिसर के आस पास में लगाए गए पौधों की वृक्ष बनने तक नियमित रूप से देखभाल करने के प्रति शपथ भी ली है।
इस अवसर पर ब्राहमण महा सभा के अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा बबली ने कहा कि पौधा लगाना आसान काम है, लेकिन उसकी देखभाल करना बहुत कठिन है। उन्होंने कहा कि पौधारोपण करने का लाभ भी तभी मिलता है,जब उसके बड़े होने तक देखभाल की जाए। उन्होंने कहा कि पौधे ही धरती का श्रृंगार हैं, इसलिए इनकी देखभाल करना हमारा कर्तव्य है। श्री  शुद्ध पर्यावरण के लिए लघु सचिवालय सेक्टर 12 कोर्ट परिसर स्थित अपने कार्यालय के आस पास में तायतीस पौधों लगाए गए है। इस मौके पर एडवोकेट दीपांशी अरोड़ा, पत्रकार हरकुलिश पांडेय सहित दर्जनों भर से उपर लोगों ने अपने जन्मदिन पर पौधारोपण करने का संकल्प लिया।

Related Articles

Back to top button