विशेष अभियान के तहत ट्रैफिक पुलिस द्वारा 10 जुगाड़ वाहनों सहित 1539 वाहन चालकों का काटा गया चालान, 7.45 लाख रुपए जुर्माना

सड़क सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ की जाएगी सख्त कानूनी कार्रवाई-डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन

फरीदाबाद, 29 जून। डीसीपी ट्रेफिक अमित यशवर्धन के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए ट्रैफिक पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर सड़क सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करने वाले 10 जुगाड़ वाहनों सहित 1539 वाहन चालकों का चालान काटा गया है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए फरीदाबाद की ट्रैफिक पुलिस ने खिलाफ विशेष अभियान चलाया है जिसमें जुगाड़ू रुप से तैयार किए गए 10 वाहनों सहित 1539 वाहन चालकों का चालान काटा गया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि 1539 वाहन चालकों के चालान काटकर 7.45 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है जिसमें 1.76 लाख रुपए जुगाड़ू वाहनों का जुर्माना शामिल है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि कुछ लोग वाहनों को अपने हिसाब से मॉडिफाई करवाकर बिना सड़क सुरक्षा नियमों को ध्यान में रखकर यात्रा करते हैं। इन वाहनों के साइड में लोहे की रॉड या पाइप लगी रहती है जो साथ में चल रहे दूसरे वाहनों को भारी नुकसान पहुंचा सकती है। इसी को ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक पुलिस द्वारा एक दिन का विशेष अभियान चलाया गया। इसमें ज्यादातर तिपहिया वाहन शामिल है जिसमें मोटरसाइकिल के पीछे रेहडी जोड़कर लोग इसे सामान ढोने के लिए उपयोग में लेते हैं। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि यात्री इस प्रकार के वाहनों का उपयोग ना करें क्योंकि यह अन्य यात्रियों के लिए खतरा पैदा कर सकता है जिसमें बड़ी सड़क दुर्घटनाओं में किसी की जान भी जा सकती है इसलिए ऐसा करने वालों के खिलाफ कानून के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी।पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने आईएमटी पुलिस चौकी किया उद्घाटन।

Related Articles

Back to top button