एसआरएस. इंटरनेशनल स्कूल में विद्यार्थी परिषद का गठन

फरीदाबाद, 29 मई। ग्रेटर फरीदाबाद स्थित एस. आर. एस. इंटरनेशनल स्कू में विद्यार्थी परिषद (स्टूडेंट काउंसिल) का गठन किया गया तथा इसके बाद परिषद के सदस्यों के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन हुआ। विद्यालय की इस परिषद में विभिन्न पदों के लिए चयनित विद्यार्थियों को शपथ दिलाई गई। इन पदों के लिए विद्यार्थियों को एक निर्धारित चयन प्रक्रिया में विभिन्न चरणों से गुजरना पड़ा जिसमें तात्कालिक भाषण, समूह चर्चा, प्रधानाचार्या, कोर्डिनेटर व अपनी कक्षा अध्यापिका से बातचीत और छात्रों के शैक्षणिक रिकॉर्ड आदि प्रमुख थे। विभिन्न चरणों में हुई इस प्रक्रिया को पूरा करते हुए कुछ छात्र सत्र 2023-24 की ‘विद्यार्थी परिषद के लिए चुने गए।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में सुरजीत खन्ना, प्रिंसीपल डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद और विद्यालय के मेनेजिंग डायरेक्टर विनय गोयल उपस्थित रहे। इस मौके पर छात्रों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया। इसके बाद श्रीमती सुरजीत खन्ना ने हेड गर्ल के लिए कक्षा बारहवीं के विज्ञान संकाय की छात्रा चारु गर्ग को तथा हेड बॉय के लिए कक्षा बारहवीं के वाणिज्य संकाय के छात्र फरहान अख्तर को शपथ दिलाई और बैच व सैश देकर सम्मानित किया गया।

इनके अलावा वाइस हेड गर्ल और वाइस हेड बॉय के लिए क्रमश: कक्षा दसवीं की छात्रा आँचलप्रीत कौर और कक्षा ग्यारहवीं के छात्र अनिकेत कुमार को भी शपथ दिलाई गई और बैच प्रदान किए गए। इन मुख्य पदों के अलावा अलग-अलग हाउस- एशिया, अमेरिका, यूरोप और अफ्रीका के प्रभारियों, विभिन्न क्लबों के सचिवों और सभी हाउस के विद्यार्थी प्रशासकों (हाउस प्रेफिक्ट) को भी शपथ दिलाई गई और बैच प्रदान किए गए। इस अवसर पर विद्यालय के मेनेजिंग डायरेक्टर विनय गोयल, प्रधानाचार्या श्रीमती कृष्णा मिश्रा, स्कूल मैनेजर तेज प्रकाश पांडेय व शिक्षाविद सी. एल. गोयल ने विद्यार्थी परिषद सभी पदाधिकारियों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इस मौके पर विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए।

Related Articles

Back to top button