फरीदाबाद के भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने सुना मोदी जी का “मेरा बूथ सबसे मजबूत” संवाद कार्यक्रम

फरीदाबाद के सभी 20 मंडलों में सुना गया मोदी जी का “मेरा बूथ सबसे मजबूत” संवाद कार्यक्रम

फरीदाबाद, 27 जून (हरपाल सिंह यादव )। आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के “मेरा बूथ सबसे मजबूत संवाद” कार्यक्रम को जिला फरीदाबाद के सभी वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ताओं व नेताओं द्वारा बूथ स्तर पर भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ फरीदाबाद के सभी 20 मंडलों में  सुना गया  । केन्द्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने तिगांव विधानसभा के सराय मंडल स्थित सेक्टर 28 कार्यालय पर प्रदेश स्थानीय निकाय सह संयोजक और निवर्तमान वरिष्ठ उप महापौर देवेन्द्र चौधरी, पार्षद अजय बैसला, जितेन्द्र यादव, जिला मीडिया प्रमुख विनोद गुप्ता, सोशल मीडिया संयोजक अमित मिश्रा, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष राजबाला सरधाना, मंडल अध्यक्ष वीरेंद्र यादव,डाटासंकलन विभाग जिला संयोजक कृष्ण कुमार शर्मा,जिला संयोजक,जल संरक्षण विभाग मुकेश शर्मा और बूथ कार्यकर्त्ताओं के साथ सुना। जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने अजरौंदा मंडल स्थित भाजपा जिला कार्यालय अटल कमल पर “मेरा बूथ सबसे मजबूत संवाद” कार्यक्रम को महाजनसंपर्क अभियान फरीदाबाद लोकसभा के सह संयोजक सोहनपाल सिंह, जिला महामंत्री मूलचंद मित्तल, जिला विस्तारक मंजीत जांगड़ा,जिला सह मिडिया प्रमुख राज मदान, जिला प्रशिक्षण प्रमुख प्रवीण चौधरी,मनीष रावत,सत्येन्द्र दुग्गल,अश्वनी गुलाटी,आशा राणी,विष्णु शर्मा व अन्य कार्यकर्त्ताओं के साथ सुना और बल्लभगढ़ मंडल में वरिष्ठ भाजपा नेता टिपरचंद शर्मा, मंडल अध्यक्ष कैलाश वशिष्ठ, व्यापार प्रकोष्ठ के जिला संयोजक ईश्वरचंद गोयल के साथ मोदी जी के मेरा बूथ सबसे मजबूत संवाद कार्यक्रम को सुना।
विधायक सीमा त्रिखा ने बडखल मंडल के ब्लू बर्ड स्कूल एसजीएम नगर में मंडल अध्यक्ष सतेन्द्र पाण्डेय और भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ सुना और विधायक नरेन्द्र गुप्ता ने अजरौंदा मंडल के सामुदायिक भवन सेक्टर 16 फरीदाबाद में मोदी जी के ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत संवाद’ कार्यक्रम को जिला उपाध्यक्ष पंकज रामपाल,मंडल अध्यक्ष कुलदीप साहनी व कार्यकर्ताओं के साथ सुना ।  गोपाल शर्मा ने बताया कि भाजपा के सभी वरिष्ठ नेताओं, मंत्री, विधायक, जन प्रतिनिधियों और भाजपा के सभी प्रदेश, जिला और मंडल के कार्यकर्ताओं ने किसी ना किसी मंडल में आयोजित कार्यक्रम में मोदी जी के “मेरा बूथ सबसे मजबूत संवाद” अपने मंडल के बूथ पर बड़ी स्क्रीन लगाकर सुना गया । भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में प्रधनमंत्री मोदी जी के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उपस्थित रहे ।  इस कार्यकम में सम्पूर्ण भारत से आये अल्पकालिक विस्तारक उपस्थित रहे, मोदी जी का “मेरा बूथ सबसे मजबूत संवाद” पूरे देश में 10 लाख से ज्यादा कार्यकर्ताओं द्वारा सुना गया ।
जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी का बूथ के कार्यकर्ताओं के साथ संवाद बहुत ही प्रेरणादायक और कार्यकर्ताओं में उर्जा भरने वाला रहा । मोदी जी ने कहा कि भाजपा की बूथ कमेटी की पहचान सेवा से होनी चाहिए, सेवा भाव से होनी चाहिए । बूथ के अन्दर संघर्ष की जरुरत नहीं होती, सेवा ही एकमात्र माध्यम है । बूथ के लोगों की सेवा करना ही बूथ को मजबूत करने का मंत्र है । देश के अलग अलग प्रदेशों से कार्यकर्ताओं के सवालों के जवाब देते हुए माननीय प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा तुष्टिकरण नहीं संतुष्टिकरण और सेवा की राजनीति करती है । उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि विपक्षी पार्टियाँ देश के गरीब और मध्यम वर्ग की जेब काटकर लाखों करोड़ों के घोटाले कर देश की गरीब जनता को लुटने का काम करती हैं । उन्होंने कहा की विपक्षी दल भ्रष्टाचार की गारंटी है तो मोदी की भी एक गारंटी है कि एक भी घोटालेबाज को बक्शा नहीं जायेगा । अगर अपने बेटे बेटी और परिवार का भला करना है तो सिर्फ भाजपा को वोट दें । आज भारत हमारे संस्कार अलग हैं, हमारे संकल्प बड़े हैं और हमारी प्राथमिकता दल से पहले देश है । हमारा लक्ष्य किसी लाभार्थी को एक योजना का लाभ देना नहीं है, हमारा लक्ष्य saturation का है… शत-प्रतिशत कवरेज का है।
हर सुविधा का लाभ… जिस भी सुविधा का उसको अधिकार है, उस सुविधा का शत-प्रतिशत लाभ पहुंचाना हमारा लक्ष्य है। जिसको घर मिल गया है तो देखिए कि क्या उसको मुद्रा योजना का लाभ मिल सकता है या नहीं, क्या उसके पास आयुष्मान कार्ड है या नहीं।  मोदी ने कहा कि ये सब भाजपा का बूथ कार्यकर्ता अगर दायित्व समझ कर करता है तो सरकार की योजनाओं का सही लाभ, सही लोगों को, सही समय पर मिल सकता है। हमें ध्यान रखना चाहिए कि हमको गरीब को मुसीबतों से मुक्त करना है। यूनिफॉर्म सिविल कोड पर प्रश्न के जवाब में मोदी जी ने कहा कि भारत के मुसलमान भाई बहनों को ये समझना होगा कि कौन से राजनीतिक दल उनको भड़का कर उनका राजनीतिक फायदा ले रहे हैं। हम देख रहे हैं कि यूनिफॉर्म सिविल कोड के नाम पर ऐसे लोगों को भड़काने का काम हो रहा है। एक घर में एक सदस्य के लिए एक कानून हो और दूसरे के लिए दूसरा तो घर चल पायेगा क्या? तो ऐसी दोहरी व्यवस्था से देश कैसे चल पाएगा?

Related Articles

Back to top button