गोरखपुर के ध्यानार्थ बच्ची से दुष्कर्म, हत्या मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने की होगी सिफारिश

फरीदाबाद, 11 जून अनंगपुर डेयरी इलाके में आठ साल की मासूम के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या मामले को पुलिस फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलवाने की सिफारिश करेगी। निकिता हत्याकांड की तरह पुलिस इस केस का ट्रायल भी जल्द से जल्द शुरू कराना और दोषी को सजा दिलवाना चाहती है। पुलिस ने केस से जुडे़ सभी तथ्यों का बारीकी से मिलान करना शुरू कर दिया है। दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल से विस्तृत पोस्टमार्टम रिपोर्ट अभी नहीं आई है। रिपोर्ट आने के बाद पुलिस केस में धाराओं को बढ़ा सकती है। रिपोर्ट के आधार पर ही पुलिस चार्जशीट तैयार करेगी। संवेदनशील मामला होने के कारण केस की जांच एसीपी क्राइम खुद कर रहे हैं। मामले में एससी – एसटी एक्ट लगने के बाद केस का जांच अधिकारी एसीपी क्राइम को बनाया गया।
इसके अलावा क्राइम ब्रांच डीएलएफ की टीम केस से जुडे़ सभी सुबूतों को मजबूती से तैयार करने में जुटी है। आरोपी से वारदात में इस्तेमाल चाकू बरामद किया जा चुका है। इस पर आरोपी की उंगलियों के निशान हैं। बच्ची के कपड़ों व शरीर पर मिले खून के नमूनों को लैब में जांच के लिए भेजा गया है। छह जून की शाम करीब छह बजे आठ साल की बच्ची घर से लापता हो गई थी। रात करीब साढे़ दस बजे परिवार व आसपास को लोगों को बच्ची एक घर के बेड में रखे लोहे के बक्से से बरामद हुई। बच्ची की हालत बेहद खराब थी, वह लहूलुहान हालत में थी। आरोपी ने दुष्कर्म करने के बाद बच्ची के दोनों हाथों की नस काट रखी थी। बेहोश होने के बाद आरोपी ने उसे लोहे के बक्से में बंद कर बेड में छिपा दिया था। देर रात बच्ची को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया। अगले दिन दोपहर में इलाज के दौरान बच्ची की मौत हो गई।
घटना स्थल के आसपास रहने वाले लोगों ने बताया कि आरोपी मूलरूप से गोरखपुर का रहने वाला है। आरोपी बिजेंद्र तीन बच्चों का पिता है। उसकी बड़ी बेटी ग्यारह साल, सात साल और छोटी बेटी करीब डेढ़ साल की है। आरोपी शराब पीने का आदी है। पत्नी घरों में सहायिका का काम करती है। आरोपी कोई काम टिककर नहीं करता था। पत्नी जो कमाकर लाती उसे छीनकर शराब पी जाता। मना करने पर मारपीट भी करता। आरोपी की हरकतों से तंग आकर पत्नी तीनों बच्चों को साथ लेकर घटना से करीब एक माह पहले कोलकाता चली गई। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी भी कोलकाता भागने की फिराक में था। इससे पहले ही पुलिस ने उसे धर दबोचा। एसीपी क्राइम अमन यादव का कहना है बच्ची से दरिंदगी मामले की बारीकी से जांच की जा रही है। मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाए जाने के लिए पुलिस जिला एवं सत्र न्यायाधीश को सिफारिश करेगी। पुलिस किसी भी सूरत में आरोपी को बचने का कोई मौका नहीं देना चाहती। बच्ची की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद चार्जशीट तैयार कर दी जाएगी। कुछ सैंपल फॉरेंसिंक जांच के लिए लैब भेजे गए हैं।

Related Articles

Back to top button