प्रो. ज्योति राणा ने संभाला कुलसचिव का पदभार

श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. राज नेहरू की उपस्थिति में निवर्तमान कुलसचिव प्रो. आर एस राठौड़ ने सौंपा कार्यभार

फरीदाबाद, 01 जून। श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय की नवनियुक्त कुलसचिव प्रो. ज्योति राणा ने बृहस्पतिवार को अपना पदभार संभाला। निवर्तमान कुलसचिव प्रो. आरएस राठौड़ ने कुलपति डॉ. राज नेहरू की उपस्थिति में उन्हें कार्यभार सौंपा और पुष्प भेंट कर प्रो. ज्योति राणा को नए दायित्व के लिए शुभकामनाएं दी। नवनियुक्त कुलसचिव प्रो. ज्योति राणा ने कुलपति डॉ. राज नेहरू और निवर्तमान कुलसचिव प्रो. आरएस राठौड़ के प्रति आभार ज्ञापित किया। उन्होंने कहा कि देश के पहले कौशल विश्वविद्यालय को उसके लक्ष्य तक ले जाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे।  कुलपति डॉ. राज नेहरू ने जो प्रतिमान स्थापित किया है, उसे और अधिक गौरवान्वित करने के लिए पूरी मेहनत के साथ एक टीम के रूप में काम करेंगे। प्रो. ज्योति राणा ने कहा कि कुलपति डॉ. राज नेहरू की दूरदर्शिता और उनके मार्गदर्शन में विश्वविद्यालय को लक्ष्यों की ओर अग्रेषित करना ही सबसे बड़ा उद्देश्य है।

कुलपति डॉ. राज नेहरू ने इस मौके पर कहा कि प्रो. ज्योति राणा को नया दायित्व श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय की अपेक्षाओं को देखते हुए मिला है। पूरा विश्वास है कि वह विश्वविद्यालय की अपेक्षाओं पर खरा उतरेंगी। कुलपति डॉ. राज नेहरू ने कहा कि श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के ऊपर कौशल के माध्यम से बेरोजगारी खत्म करने का बड़ा दायित्व है। हम पूरे मिशन के रूप में जुट कर काम करेंगे। उन्होंने निवर्तमान कुलसचिव प्रो. आरएस राठौड़ के सफल कार्यकाल के लिए बधाई दी। कुलपति डॉ. राज नेहरू ने कहा कि विश्वविद्यालय की विकास यात्रा में प्रो. आरएस राठौड़ की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

निवर्तमान कुलसचिव प्रो. आर एस राठौड़ ने कुलपति डॉ. राज नेहरू का आभार जताते हुए कहा कि भविष्य में भी वह अपने अनुभवों को विश्वविद्यालय के सर्वांगीण विकास के लिए निवेश करते रहेंगे। इस अवसर पर एसीडी डिपार्टमेंट की संयुक्त निदेशक अंबिका पटियाल, विधि अधिकारी केशव शर्मा और कुलपति के विशेष कार्यकारी अधिकारी संजीव तायल भी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button