डीपीएस ग्रेफा के विद्यार्थिया ने ली ग्रीन दीवाली मनाने की शपथ

फरीदाबाद, 10 नवम्बर।  डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद के विद्यार्थियों ने इस बार प्रदूषण रहित ग्रीन दीवाली मनाने की शपथ ली। इस मौके पर सकूल प्रबंधन द्वारा स्कूल के बच्चों को पौधा भेंट कर इको फ्रैंडली तरीके से दीवाली मनाने के लिए प्रोत्साहित किया गया। इस मौके पर स्कूल के प्रो.वीसी रोहित जैनेंद्र जैन व प्रिंसीपल डा. बिंदु शर्मा ने कहा कि एनसीआर में प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में इस बार डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद के बच्चों को पटाखे रहित दीवाली मनाने के लिए प्रोत्साहित किया गया है।

उन्होंन कहा कि डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद हमेशा अपने स्कूल के विद्यार्थियों को समाज में अपना योगदान देने के लिए प्रेरित करता है और इसी कड़ी में बच्चों को यह संदेश दिया गया है कि इस बार दीपों की रोशनी तथा पौधों के साथ दीवाली मनाएं ताकि पर्यावरण संरक्षण हो सके। उन्होंने कहा कि सभी के प्रयास से ही प्रदूषण को हराया जा सकता है और डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद इसी सोच के साथ इस बार दीवाली का त्यौहार मना रहा है।

उन्होंने कहा कि स्कूल के 10 वर्ष सफलता पूर्वक पूरे होने पर इस बार की दिवाली पूरे स्कूल के लिए काफी खास है। उन्होंने बताया कि इस मौके पर स्कूल के इंटरेक्ट क्लब द्वारा वृद्धाश्रम में बुजुर्गों के साथ दीवाली मनाई गई तथा उन्हें उपहार दिए गए। इस अवसर पर उन्होंने सभी स्कूल सदस्यों, अभिभावकों व बच्चों को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए कामना की कि दीपावली का पर्व सभी के लिए सुख-समृद्धि लेकर आए।

Related Articles

Back to top button