जिला में 9वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का भव्य आयोजन किया जाएगा: डीसी विक्रम सिंह

उपायुक्त ने नगराधीश संग तैयारियों की समीक्षा की

फरीदाबाद, 5 जून। डीसी विक्रम सिंह ने आज सोमवार को सीटीएम अमित मान के साथ समीक्षा बैठक करते हुए आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार प्रोटोकॉल के तहत 9वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों की समीक्षा की। उपायुक्त ने कहा कि जिला में आगामी 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस भव्य तरीके से आयोजित किया जाएगा।
उन्होंने इस कार्यक्रम के बेहतर क्रियान्वयन के लिए आयुष विभाग के योग सहायकों द्वारा गत दिवस 25 से 27 मई तक तीन दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविरों की भी जानकारी ली। उल्लेखनीय है कि 21 जून को नौंवे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस अवसर पर राजकीय व निजी संस्थाओं द्वारा इस दिवस को बडे स्तर पर मनाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा बेहतर तैयारियां की जा रही है। जिला के कुल 20 सरकारी स्कूल योग प्रोटोकॉल का प्रशिक्षण करवाया गया।
जहां स्कूली बच्चों को योग के महत्व से अवगत करवाते हुए जीवन में निरोगी रहने के लिए नियमित तौर पर योग अपनाने योग व प्राणायामों को नियमित रूप से दिनचर्या में शामिल करने के लिए प्रेरित किया गया। बता दें कि ‘‘9वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस‘‘ 21 जून 2023 का आयोजन ब्लॉक स्तर पर तिगांव और बडखल में तथा जिला स्तर कार्यक्रम हरियाणा राज्य खेल परिसर सेक्टर-12 फरीदाबाद में आयोजित किया जाएगा।
जिसके सफल आयोजन को ध्यान में रखते हुए योग प्रोटोकॉल ट्रेनिंग शिविर का आयोजन  09.06.2023 से 11.06.2023 तथा 14.06.2023 से 16.06.2023 तक प्रातः 6 बजे से 7.30 बजे तक हरियाणा राज्य खेल परिसर सेक्टर 12 में फरीदाबाद में किया जायेगा। योग प्रोटोकॉल के ट्रेनिंग शिविर में सभी माननीय मंत्रीगण, सांसद, निर्वाचित सदस्य,  विभागाध्यक्ष, विभागों के कर्मचारी, आम जन भाग लेंगे तथा दिनांक 19 जून को योग मैराथन का आयोजन भी किया जाएगा। आगामी 21 जून 2023 को मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button