ताकतवर युवाओं का चहेता खेल है पावरलिफ्टिंग: राजेश नागर

डब्ल्यूपीसी हरियाणा पावरलिफ्टिंग प्रतियोगिता में बोले विधायक राजेश नागर  

फरीदाबाद, 07 जून भाजपा विधायक राजेश नागर ने कहा कि पावरलिफ्टिंग पूरी दुनिया में युवाओं द्वारा पसंद किए जाने वाला खेल है। ताकत और जज्बे का प्रदर्शन करने वाले इस खेल से युवा जीवन में शक्ति और सामथ्र्य का सही अर्थ समझते हैं। लेकिन इतना ध्यान रहे कि ताकत का गलत प्रयोग नहीं करना है। वह यहां डब्ल्यूपीसी हरियाणा पावरलिफ्टिंग प्रतियोगिता में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि यह खेल असीम ताकत का अहसास कराता है। खिलाड़ी को 100-200 किलो वजन कुछ नहीं लगता है। इस खेल की कई शाखाएं निकलती हैं जिनमें एक शरीर सौष्ठव भी है। युवा उधर भी काफी निकलते हैं।
लेकिन इसकी ओर आकर्षित होने के दो प्रमुख कारण भी मौजूद हैं जिनमें एक फिट बॉडी और दूसरा ताकत का प्राप्त करना। मेरी आप सभी से सलाह है कि फिट बॉडी बहुत अच्छा प्रयास है लेकिन दूसरी और ताकत का अहसास किसी गलत चीज के लिए न करना। बल्कि इसे खेल की तरह खेलते हुए जीवनयापन का जरिया बनाएं। विधायक राजेश नागर ने कहा कि खेल आज बड़े जीवनयापन का जरिया है। हमारी हरियाणा सरकार देश में खिलाडिय़ों को सबसे ज्यादा प्राइस देने वाली राज्य सरकार है। वहीं खिलाडिय़ों को अच्छी सुविधाएं और नौकरियां भी दी जा रही हैं। इस प्रतियोगिता में हरियाणा, पंजाब, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड सहित कई राज्यों से आए खिलाडिय़ों ने भागीदारी की जिन्हें विधायक राजेश नागर ने पुरस्कृत किया और उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए कामना की।
इस प्रतियोगिता में भाजपा नेता गिर्राज शर्मा, कमल दीगिया सहित आयोजक डब्ल्यूपीसी हरियाणा के प्रेसीडेंट सौरभ भारद्वाज एवं सेके्रटरी दीपक कुमार, डब्ल्यूपीसी इंडिया के प्रेसीडेंट दिलजीत सिंह सहित सदस्य पुनीत, ईश्वर, कुणाल, विशाल, अदिति, डार्विन, अंशु आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button