आज शुरू होगा “सेल्फी विद डॉटर” अभियान

मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल होंगे मुख्य अतिथि, दिव्यांग बेटियों की बेहतरी की दिलाई जाएगी शपथ

फरीदाबाद, 08 जून श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय शुक्रवार को “सेल्फी विद डॉटर” अभियान की शुरुआत करेगा। यह अभियान समाज में बेटियों के प्रति सोच बदलने के उद्देश्य से शुरू किया जा रहा है। इस बार का “सेल्फी विद डॉटर” अभियान दिव्यांग बेटियों को समर्पित होगा। इस समारोह में दिव्यांग बेटियों के जीवन को बेहतर बनाने की दिशा में एक शपथ भी दिलाई जाएगी। ऑनलाइन होने वाले इस समारोह में हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल मुख्य अतिथि होंगे, जबकि कुलपति डॉ. राज नेहरू समारोह की अध्यक्षता करेंगे।
“सेल्फी विद डॉटर” अभियान के संस्थापक सुनील जागलान विशिष्ट अतिथि के रूप में कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे।
बेटियों को समर्पित इस अभियान के माध्यम से शपथ दिलाई जाएगी कि दिव्यांग बेटियों की मदद के लिए सभी आगे हाथ बढ़ाएंगे। उनके मान-सम्मान के साथ-साथ बेहतरी के लिए काम करेंगे। श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. राज नेहरू ने बताया कि इस अभियान में भारत के विभिन्न राज्यों के अलावा अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, स्पेन, पुर्तगाल और नेपाल सहित कई देशों से लोग हिस्सा लेंगे। समाज में दिव्यांग बेटियों के प्रति संवेदनाओं को जागृत करने और एक सकारात्मक सोच पैदा करने के उद्देश्य से यह अभियान शुरू किया जा रहा है। कुलपति डॉ. राज नेहरू ने कहा कि बेटियां किसी भी परिवार के लिए गौरव होती हैं। उनके प्रति किसी तरह की संकीर्ण सोच की कोई गुंजाइश नहीं है। साथ ही उन्होंने दिव्यांग बेटियों को समाज में आगे बढ़ाने की दिशा में संकल्प को और सुदृढ़ करने का आह्वान किया।
“सेल्फी विद डॉटर” अभियान के संस्थापक सुनील जागलान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं इस अभियान को पसंद करते हैं और इसका जिक्र मन की बात कार्यक्रम में कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि समाज में बेटियों के प्रति नजरिया बदलना बहुत जरूरी है। इसीलिए “सेल्फी विद डॉटर” अभियान देश में व्यापक तौर पर चलाया गया और अब इसे दिव्यांग बेटियों को समर्पित किया जा रहा है। इस अभियान में आगे आने के लिए श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के प्रति उन्होंने विशेष तौर पर कृतज्ञता ज्ञापित की। सुनील जागलान ने कहा कि बेटियों के सम्मान को समर्पित इस अभियान को व्यापक आयाम दिए जाएंगे।

Related Articles

Back to top button