जगन्नाथ पुरी की तर्ज पर फरीदाबाद में निकाली जाएगी भव्य श्रीराम रथ यात्रा-राजन मुथरेजा

फरीदाबाद, 18 जनवरी। हर भारतवासी के घट में राम बसता है। राम पर्याय हैं भारत के। यह बात वरिष्ठ भाजपा नेता राजन मुथरेजा ने सिद्वपीठ हनुमान मंदिर एनएच-2के ब्लाक में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान कही।

इस अवसर पर सुशील मेहंदीरत्ता (प्रधान,सिद्वपीठ हनुमान मंदिर एनएच-2के ),श्याम सुंदर मुथरेजा (चेयरमेन, सिद्वपीठ हनुमान मंदिर एनएच-2के ),यशपाल मेहंदीरत्ता,ओमप्रकाश खत्री,संजय शर्मा (अध्यक्ष, शिव शंकर सेवा दल) मुख्य रूप से मौजूद थे।

इस मौके राजन मुथरेजा ने कहा कि आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन फरीदाबाद में जगन्नाथ पुरी की तर्ज पर विशाल भव्य श्रीराम रथ यात्रा निकाली जाएगी जिसमें भगवान श्रीराम के रथ को भक्त खीचेगें। उन्होनें बताया कि इस रथ यात्रा में शहर के विभिन्न धर्मिक संगठन भी भाग लेकर इसकी शोभा को बढ़ाएगें।

यह रत्र यात्रा सिद्वपीठ हनुमान मंदिर एनएच-2के ब्लाक के प्रांगण से शुरू होगी और 2 नंबर व 1 नंबर के बाजारों से होते हुए वापिस मंदिर पर समाप्त होगी। इस रथ यात्रा का लगभग 200 जगहों पर फूलों से भव्य स्वागत होगा। इस रथ्र यात्रा के मार्ग में कई जगह भक्तों द्वारा प्रसाद की भी व्यवस्था रहेगी और सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन से पूरा तालमेल रहेगा ताकि किसी को असुविधा ना हो।

राजन मुथरेजा नें कहा कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का दिन ऐतिहासिक है और हर भारतवासी इस दिन को बड़े उत्सव की तरह मनाने के लिए – बड़ी ही उत्सुकता से तैयारी कर रहा है।

उन्होनें कहा कि कई पीढियों के सर्घष और 500 साल की प्रतीक्षा और हजारों कार सेवकों के बिलदान के बाद यह ऐतिहासिक दिन आया है। उन्होनें लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे अपने आस-पास के घार्मिक स्थलों व मंदिरों को स्वच्छ बनाएं और मंदिरों व घरों में राम ज्योति अवश्य जलाएं और खुशियाँ मनाएं।  22 जनवरी को देश में दीवाली जैसा माहौल होगा।

Related Articles

Back to top button