हरियाणा उदय कार्यक्रम के अंतर्गत इंस्पेक्टर सुनीता ने शहर वासियों को महिला व बाल अपराध, नशा मुक्ति सहित सामाजिक मुद्दों के प्रति किया जागरूक

फरीदाबाद, 10 जून। पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा के मार्गदर्शन के तहत एनआईटी थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुनीता ने हरियाणा उदय कार्यक्रम के अंतर्गत शहर वासियों को विभिन्न सामाजिक मुद्दों के बारे में जागरूक किया है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि हरियाणा उदय कार्यक्रम के अंतर्गत फरीदाबाद पुलिस विभिन्न स्थानों पर आमजन को विभिन्न सामाजिक मुद्दों के बारे में जागरूक कर रही है।

इसी के अंतर्गत एनआईटी थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुनीता व उनकी टीम ने आज एनआईटी एरिया में जाकर विभिन्न स्थानों पर आमजन को महिला व बाल अपराध, सड़क सुरक्षा, नशा मुक्ति व साइबर अपराध जैसे सामाजिक मुद्दों के बारे में जागरूक करते हुए जानकारी प्रदान की। पुलिस टीम ने आमजन को जानकारी देते हुए बताया कि आज के समय में डिजिटलाइजेशन बहुत अधिक बढ़ गया है जिसके साथ साथ साइबर अपराध का खतरा भी मंडराने लगा है साइबर अपराधी नए-नए तरीके अपनाकर भोले भाले नागरिकों के साथ साइबर ठगी की वारदात को अंजाम देते हैं परंतु इसके प्रति जागरूक होकर हम साइबर अपराधियों के चंगुल से बच सकते हैं और साइबर अपराध के विरुद्ध जागरूक होकर अपने साथियों को भी इससे बचा सकते हैं।
इसके साथ ही महिला व बाल अपराध के प्रति जागरूक करते हुए उन्होंने इस प्रकार के अपराधों के बारे में पुलिस को तुरंत जानकारी देकर उस महिला या बच्चे की मदद करने के लिए प्रोत्साहित किया। महिला सुरक्षा के संबंध में 1091 नंबर के बारे में आमजन को जानकारी दी गई। इसके साथ ही सड़क सुरक्षा व नशा विरुद्ध अभियान के प्रति आमजन को जागरूक करके अपने साथियों को इससे बचाने के लिए प्रोत्साहित किया गया।

Related Articles

Back to top button