एंजल वन के सुपर एप स्‍ट्रैटेजी ने मई 23 में 122.07 हजार यूनीक म्यूचुअल फंड एसआईपी रजिस्ट्रेशन के साथ शानदार तरक्‍की की

❖ फिनटेक कंपनी की रिटेल बाजार हिस्सेदारी बढ़कर 23.9% हुई, जो सालाना 402 आधार अंक की वृद्धि है
❖ मई 23 में 90.60 मिलियन ऑर्डर भी प्रॉसेस किए, जो सालाना 28.3% की बढ़ोतरी है

मुंबई : फिनटेक कंपनी एंजल वन लिमिटेड (जिसे पहले एंजल ब्रोकिंग लिमिटेड के नाम से जाना जाता था) ने मई, 23 के अपने कारोबारी प्रदर्शन की घोषणा की। नए प्रयोग और ग्राहकों की संतुष्टि के लिए एक दृढ़ प्रतिबद्धता के साथ, एंजल वन के ग्राहकों की संख्‍या में सालाना 44.5% की बढ़ोतरी हुई है, जो 0.46 मिलियन नए ग्राहकों के साथ बढ़कर 14.59 मिलियन पहुंच गई।

अत्याधुनिक वित्तीय समाधान और सहज यूजर अनुभव प्रदान करने की कंपनी की प्रतिबद्धता ने इस वृद्धि को गति दी है। मई 2023 में, एंजल वन की औसत क्लाइंट फंडिंग बुक 10.57 बिलियन रुपये थी। इसने 90.60 मिलियन ऑर्डर दर्ज किए, जो सालाना 28.3% की वृद्धि दर्शाता है। इस वृद्धि की वजह से 4.12 मिलियन औसत दैनिक ऑर्डर हासिल हुए जो सालाना 22.4% की वार्षिक बढ़ोतरी है। एंजल वन ने अपने यूनीक म्युचुअल फंड एसआईपी पंजीकरणों में तेजी दर्ज की, जो 682.2% की वार्षिक वृद्धि के साथ 122.07 हजार हो गई। कंपनी का औसत दैनिक कारोबार 22.04 ट्रिलियन रुपये तक पहुंच गया, जोकि 146.4% की सालाना वृद्धि है। वहीं रिटेल बाजार में हिस्सेदारी सालाना 402 आधार अंक बढ़कर 23.9% हो गई।

एंजल वन लिमिटेड के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक दिनेश ठक्कर ने कहा, “हमारे तकनीक-केंद्रित अभिनव समाधान सफलता प्रदर्शित करते हैं, क्योंकि अधिक से अधिक लोग अपने वित्तीय फायदे के लिए एंजल वन के साथ साझेदारी करते हैं। यूनीक मासिक म्यूचुअल फंड एसआईपी पंजीकरण में तेजी, हमारे सफल सुपर एप स्‍ट्रैटेजी की सफलता को प्रदर्शित करता है। हम टियर 2, टियर 3 और अन्य शहरों से और अधिक ग्राहकों को अपने साथ जोड़ने और उन्हें अपने वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए समझदारी से निवेश निर्णय लेने में सशक्त बनाने के लिए उत्साहित हैं।”

एंजल वन लिमिटेड के चीफ डेवलपमेंट ऑफीसर प्रभाकर तिवारी ने कहा, ”मई’23 में असाधारण वृद्धि एंजल वन की नवाचार करने की शक्ति और ग्राहकों की संतुष्टि के प्रति अटूट प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है। हमारे ग्राहकों की संख्‍या में इस उल्लेखनीय उछाल के साथ, हमने एक अग्रणी फिनटेक कंपनी के रूप में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। यह उत्कृष्ट प्रदर्शन उत्कृष्टता के हमारे अथक प्रयास और हमारे मूल्यवान ग्राहकों को नए-नए धन-सृजन समाधान प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करते हैं।”

 

एंजल वन लिमिटेड के विषय में:
एंजल वन लिमिटेड, (जिसे पहले एंजल ब्रोकिंग लिमिटेड के नाम से जाना जाता था), (NSE: ANGELONE, BSE: 543235) एनएसई पर सक्रिय ग्राहकों के मामले में भारत में सबसे बड़ा सूचीबद्ध खुदरा स्टॉक ब्रोकिंग हाउस है। एंजल वन एक टेक्नोलॉजी के नेतृत्व वाली वित्तीय सेवा कंपनी है जो ब्रोकिंग और सलाहकार सेवाएं, मार्जिन फंडिंग, शेयरों पर ऋण और अपने ग्राहकों को तीसरे पक्ष के वित्तीय उत्पादों का वितरण प्रदान करती है। ब्रोकिंग और संबद्ध सेवाएं (i) ऑनलाइन और डिजिटल प्लेटफॉर्म और (ii) अधिकृत व्यक्तियों के नेटवर्क के माध्यम से पेश की जाती हैं।

एंजल वन लिमिटेड एक बेहतर डिजिटल अनुभव के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग व डेटा साइंस का व्यापक रूप से उपयोग करता है। कंपनी ने एंजल वन मोबाइल ऐप, नियम आधारित सिफारिश इंजन ‘एआरक्यू प्राइम’, फ्री टू इंटीग्रेट एपीआई प्लेटफॉर्म ‘स्मार्टएपीआई’, निवेश शिक्षा मंच ‘स्मार्ट मनी’ का निर्माण किया है ।

Related Articles

Back to top button