पुलिस आयुक्त ने महिला थाना एनआईटी का किया निरीक्षण, पुलिसकर्मियों से रूबरू होकर महिला विरुद्ध अपराध में त्वरित कार्रवाई करने तथा थाने के सौंद्रीयकरण संबंधित दिए आवश्यक दिशा निर्देश

फरीदाबाद, 12 जून  पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा आज निरीक्षण करने के लिए फरीदाबाद के एनआईटी में स्थित महिला पुलिस थाना पहुंचे। वहां पहुंचकर उन्होंने थाना परिसर के रिकार्ड्स चेक करने के पश्चात साफ सफाई का निरीक्षण किया। इस अवसर पर उनके साथ डीसीपी सेंट्रल पूजा वशिष्ठ तथा एसीपी क्राइम अगेंस्ट वूमेन मोनिका भी अपनी टीम के साथ मौजूद थी।
पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि पुलिस आयुक्त ने थाने में तैनात महिला पुलिसकर्मियों से रूबरू होकर उनकी कार्यशैली के बारे में पूछताछ करते हुए उन्हें अनुसंधान के दौरान आने वाली समस्याओं के बारे में पूछा और महिला पुलिस कर्मियों द्वारा महिला विरुद्ध अपराधों में उनके द्वारा किए गए कार्यों के लिए उनकी सराहना की तथा साथ ही महिलाओं को न्याय दिलवाने के लिए मामलों में त्वरित कार्रवाई करने के दिशा निर्देश भी दिए।
पुलिस आयुक्त ने थाना परिसर की बिल्डिंग का दौरा करते हुए साफ सफाई का विशेष ध्यान रखने संबंधित हिदायत दी। थाना प्रभारी को थाने में तैनात पुलिस कर्मियों के स्वास्थ्य, उनके खानपान, रहन सहन इत्यादि समस्याओं के बारे में सुनवाई करके उनका जल्द से जल्द निपटारा करने के निर्देश देते हुए कहा कि इन पुलिसकर्मियों के कंधे पर ही नागरिकों की सुरक्षा का भार है इसलिए इनका स्वस्थ रहना अति आवश्यक है और इसके लिए थाना प्रभारी इन्हें आने वाली समस्याओं का जल्द से जल्द सुलझाना सुनिश्चित करें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारी के पास यह पावर होती है कि वह पीड़ितों के साथ अन्याय करने वालों को सजा दिलाकर पीड़ित को उनका हक दिला सकें इसलिए सभी अनुसंधान अधिकारी इस दृढ़शक्ति के साथ अपना कार्य करें कि किसी निर्दोष को सजा ना हो और कोई अपराधी कानून के शिकंजे से बचकर न जा सके।
पीड़ित महिला थाने में इस उम्मीद के साथ आती है कि उन्हें पुलिस द्वारा अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करके न्याय दिलवाया जाएगा। इसलिए महिलाओं के विरुद्ध होने वाले अपराधों में जल्द से जल्द कार्रवाई करें ताकि उनकी उम्मीद को कायम रखकर उनके मन में पुलिस के प्रति विश्वास को और भी स्दृढ़ किया जा सके।

Related Articles

Back to top button