उपायुक्त विक्रम सिंह ने नौवें अंतर्राष्ट्रीय योगा दिवस की तैयारियां को लेकर अधिकारियों को सौंपी अलग-अलग जिम्मेदारी

केंद्रीय भारी उद्योग एवं ऊर्जा राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर होंगे मुख्य अतिथि

फरीदाबाद, 15 जून उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि आगामी 21 जून को प्रातः 7:00 से 8:00 बजे तक नौवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन जिला स्तर पर स्थानीय खेल परिसर सेक्टर-12 में किया जाएगा। अंतर्राष्ट्रीय योगा दिवस में केंद्रीय भारी उद्योग एवं ऊर्जा राज्य मंत्री श्री कृष्ण पाल गुर्जर मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित होंगे। उन्होंने कहा कि नौवें अंतर्राष्ट्रीय योगा दिवस से एक दिन पहले 19 जून को सुबह साढ़े छह बजे जिला स्तर पर योग मैराथन करवाई जाएगी। जिसमें जिला के खिलाड़ी भाग लेंगे। यह मैराथन खेल परिसर सेक्टर-12 से शुरू होकर शहर के विभिन्न स्थानों से गुजर कर वापिस खेल परिसर में समाप्त होगी। इस दौरान यातायात पुलिस ट्रैफिक कंट्रोल के लिए मुस्तैद रहेगी तथा 19 जून को ब्लॉक लेवल पर योगासन प्रतियोगिता का  आयोजन होगा।
उन्होंने बताया कि 20 जून को स्थानीय खेल परिसर सेक्टर-12 में जिला स्तरीय योग दिवस समारोह के लिए फुल ड्रेस रिहर्सल का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आगामी 21 जून को प्रातः 7:00 से 8:00 बजे तक नौवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन जिला स्तर पर स्थानीय खेल परिसर सेक्टर-12 में किया जाएगा। योगा शुरू किए जाने से पहले पंडाल में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  देशवासियों को संबोधित करेंगे। उपायुक्त विक्रम सिंह ने इस आयोजन को भव्य बनाने के निर्देश दिए हैं। कार्यक्रम में पश्चात जिला स्तर पर योगासन प्रतियोगिता का  आयोजन होगा तथा उसके बाद प्राइज डिस्ट्रीब्यूशन कार्यक्रम होगा। आपको बता दें खेल परिसर सेक्टर 12 के अलावा ब्लॉक स्तर पर अटल पार्क सेक्टर -2 बल्लभगढ़ तथा तिगांव के राजकीय महाविद्यालय में कार्यक्रम का आयोजन होगा।
इसके साथ ही जिला के कुल 24 व्यायामशाला में से कुछ व्यायामशालाओं पर भी योग दिवस का आयोजन होगा। इनमें छात्र-छात्राओं को लाने व ले जाने के लिए रोडवेज बसों का प्रबंध किया गया है। विद्यार्थी, खिलाड़ी, पुलिस, स्वास्थ्य विभाग, पंचायत विभाग के कर्मचारी व स्वयं सहायता समूह की महिलाएं काफी संख्या में योग दिवस में भाग लेंगी। योगा स्थलों  पर चिकित्सक व एक एंबुलेंस मौजूद रहेगी। योग दिवस के लिए शहर और जिला में पूरा प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। बैठक में एसडीएम त्रिलोक चंद, डीडीपीओ राकेश मोर, सीएमओ विनय गुप्ता, जिला रेडक्रॉस सचिव बिजेंद्र सौरोत, डॉ राम भगत, डीआईपीआरओ राकेश गौतम सहित अन्य कई अधिकारीगण उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button