बाटा ऑटो स्टैण्ड पर लावारिस अवस्था में रोते हुए 6 वर्षीय लडके को शेख मोहम्मद की सहायता से थाना बीपीटीपी पुलिस टीम ने किया परिजनों के हवाले 

शेख मोहम्मद को सराहनीय कार्य के लिए प्रशंसा पत्र व इनाम देकर पुलिस कमिश्नर श्री विकास कुमार अरोड़ा ने किया सम्मानित

फरीदाबाद, 11 जून पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने बताया कि फरीदाबाद के सेक्टर-20 बी कृष्णा नगर के रहने वाले शेख मोहम्द ने लावारिस अवस्था में घूम रहे 6 वर्षीय बच्चे को परिजनों तक पहुंचाने का सराहनीय कार्य करने के लिए पुलिस आयुक्त के द्वारा प्रशंसा पत्र व नगद 5 हजार रुपए का देकर सम्मानित किया। शेखमोहम्मद बाटा से चन्दीला चौक तक ऑटो चलाने का काम करता है। वह 09 जून को बाटा से सुबह करीब 11.30 बजे अपने ऑटो को लेकर जा रहा था। उसे रेड लाईट बाटा ऑटो स्टैण्ड के पास एक लावारिस बच्चा रोता हुआ मिला जिसको उसने ऑटो स्टैण्ड पर ऑटो चालको से मिलाया और उसकी कोई सूचना मिलने पर बताने की बात कही। शेख मोहम्मद बच्चे को अपने घर ले गया।
शेख मोहम्मद ने बताया कि कॉलोनी प्रधान, मस्जिद के द्वारा अवाज लगवाकर लोगो सूचना दी। बच्चे की पहचान के लिए ऑटो में बैठाकर लोगो से पूछताछ की लेकिन कोई सूचना नही लगने पर बच्चे को अपने घर ले आए घर पर बच्चे को खाना खिलाकर अपने पास सुलाया। जिसकी सुबह पुलिस चौकी सेक्टर-11 मे बच्चे की सूचना दी। बच्चे के संबंध में पुलिस चौकी के पास पहले से ही सूचना थी कि वह बच्चा थाना बीपीटीपी के एरिया से गुम हुआ है। थाना पुलिस को बच्चे के संबंध में सूचन दी गई। बच्चे को सकुशल पुलिस टीम के हवाले कर दिया था। इसे पहले भी शेख मोहम्मद ने करीब 10 महिने पहले ऑटो चलाते समय एक एक्सिडंट होने से घायल व्यक्ति को पास के अस्पताल श्री राम में भर्ती करा कर परिजनों को सूचना दी थी। एक बार ऑटो में सेक्टर 82 के रहने वाले एक व्यक्ति का फोन छुट गया था। जिसको ईमानदारी से वापस लौटाने का कार्य किया है। पुलिस आयुक्त श्री विकास कुमार अरोड़ा ने शेख मोहम्मद के इस सराहनीय कार्य करने के लिए 5000/-रु व प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया है। पुलिस प्रवक्ता ने आमजन से अनुरोध किया कि वह भी ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वाहन करें तथा जितना हो सके दूसरे लोगों की मदद करें। ऐसा करके आप अपना सामाजिक कर्तव्य निभाने के साथ-साथ एक अच्छा इंसान होने का परिचय भी देते हैं।

Related Articles

Back to top button