यातायात पुलिस ने अपनी जान की परवाह न करते हुए आगरा कैनाल में पैर फिसल ने से गिरी महिला की जान बचाकर दिया उत्कृष्ट सेवा का परिचय

फरीदाबाद, 17 जून हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के निर्देश अनुसार परिवहन खनन एवं भू-विज्ञान चुनाव तथा उच्चतर शिक्षा मंत्री मूलचंद शर्मा व पृथला के विधायक नयनपाल रावत ने कार्यालय पहुंचने पर स्वाग  आज समय करीब 12.30 बजे खेडीपुल के नजदीक आगरा कैनाल में एक महिला उम्र करीब 70 वर्ष नहर में पैर फिसलने से गिर गई थी। जो पानी ज्यादा होने पर महिला नहर में तैरते हुए जा रही थी।
की अचान वहां पर तैनात यातायात पुलिस के जवानों को किसी अज्ञात व्यक्ति ने जानकारी देते हुए बताया कि एक महिला आगरा कैनाल नहर में बचाव के लिए हाथ पैर फेंक रही है जैसे ही उन्हें सूचना मिली तो तत्परता से यातायात पुलिस में तैनात उप निरीक्षक कृष्ण, होमगार्ड कृष्ण और प्रदीप के साथ मौके पर पहुंचे तो महिला नहर के पानी के बहाव के साथ जा रही थी। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने देखा कि 70 वर्षीय महिला नहर में डूब रही है और जान बचाने के लिए हाथ पैर मार रही है और यदि जल्द ही कुछ नहीं किया गया तो महिला की जान जा सकती है।
महिला की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस टीम बीपीटीपी पुल के पास महिला के पास पहुंचे। पुलिसकर्मियों ने आव देखा ना ताव और महिला की जान बचाने के लिए नहर में छलांग लगा दी और वहां पर मौजूद सब इंस्पेक्टर बिजेन्द्र व मुनना नाम के व्यक्ति की सहायता से महिला को सकुशल बाहर निकाल लिया। प्राथमिक उपचार देने के पश्चात महिला को तुरंत बीके अस्पताल के लिए ले गए जहा उसकी हालत ठीक हो गई और इसके बाद पुलिस कर्मियों ने उसका नाम पता पूछा जिस पर महिला ने बताया कि वह ठाकुर वाडा ओल्ड फरीदाबाद  की रहने वाली है। पुलिसकर्मियों ने जब उसके नहर में कूदने का कारण पूछा तो उसने बताया कि उसका पेट खराब हो गया था जो सौंच के लिए आई थी। तो अचानक उसका पैर फिसल गया था।
जिसके कारण वह नहर में गिर गई और पानी के बाहव के साथ नहर में चली गई। यह अक्सर देखा गया है कि ऐसी गंभीर दुर्घटना को लेकर आम आदमी जागरूक नहीं है चाहे सड़क दुर्घटना का मामला हो या फिर बिजली के करंट का मामला हो या ऐसी वर्तमान जैसी परिस्थिति हो जो यातायात पुलिस कर्मियों ने मानवता समानता का फर्ज अदा किया है जो अपनी ड्यूटी से हटकर समाज को एक आईना दिखा दिया है बल्कि ऐसे मामले समय-समय पर होते रहते हैं फिर भी समाज के अंदर एक दूसरे के सहयोग के लिए जागरूकता की आवश्यकता है। लेकिन फरीदाबाद पुलिस अपनी ड्यूटी के साथ-साथ समाज सेवा ही नहीं बल्कि उत्कृष्ट सेवाएं भी दे रही है।

Related Articles

Back to top button