ससुराल की प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या करने के मामले में डबुआ पुलिस ने दहेज हत्या के जुर्म में आरोपी पति और सास को किया काबू

फरीदाबाद- डीसीपी एनआईटी नरेंद्र कादियान के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए डबुआ थाना प्रभारी इंस्पेक्टर श्री भगवान व उनकी टीम ने महिला द्वारा आत्महत्या करने के मुकदमे में उसके पति व सास को काबू किया है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि काबू किए गए आरोपियों में रणजीत और उसकी मां सविता देवी का नाम शामिल है जो बिहार के रहने वाले हैं और फरीदाबाद में किराए पर रहते थे। आरोपी पति डबुआ में किसी कंपनी में प्राइवेट नौकरी करता है। मृतक महिला पुष्पा (24) के पिता द्वारा डबुआ थाने में दी गई शिकायत में उन्होंने बताया कि 6 साल पहले उनकी लड़की की शादी रणजीत के साथ हुई थी।
पीड़िता के पिता ने बताया कि उन्होंने अपनी लड़की की शादी में अपनी हैसियत के अनुसार दान दहेज दिया था परंतु उनकी लड़की का पति और सास उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते रहते थे और उनसे मोटरसाइकिल की मांग करते थे। उन्होंने बताया कि शादी के 2 साल बाद उन्होंने अपने दामाद को ₹40000 दिए थे परंतु इसके बाद भी उनकी लड़की को तंग करते थे और उसके साथ मारपीट करते थे। इसके साथ ही 6 साल शादी के बाद भी उन्हें कोई बच्चा नहीं हुआ था तो उनका पति और सास उसे ताने मारते रहते थे। 15 जून को महिला के परिजन बिहार किसी शादी में गए हुए थे और उसका पति काम पर गया हुआ था तो महिला ने तंग आकर चुन्नी से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली और आत्महत्या से पहले वीडियो बनाकर अपने भाई को भेज दी जिसमें उसने बताया कि उसकी आत्महत्या के लिए उसका पति और उसके साथ जिम्मेवार है।
पीड़ित की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ दहेज हत्या की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की गई। महिला के शव को पोस्टमार्टम करवाकर महिला के माता-पिता के हवाले किया गया है। मामले में आगे कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी पति और सास को काबू कर लिया। पुलिस पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेजा जाएगा।

Related Articles

Back to top button