अधिक से अधिक पेड़-पौधे लगाकर ही बढ़ते प्रदूषण को रोका जा सकता है : अजय भड़ाना

जजपा नेता, चौकी इंचार्ज व आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों ने किया पौधारोपण

फरीदाबाद, 18 जून बडखल विधानसभा क्षेत्र के जजपा नेता अजय भड़ाना, दयालबाग चौकी इंचार्ज तरुण चौहान तथा रेजिडेंट वेलफेयर एसो. दयालबाग के पदाधिकारियों ने रविवार को दयालबाग कालोनी तथा सेक्टर-39 में सड़क किनारे पौधारोपण किया। इस दौरान बड़, नीम, पापड़ी, पीपल आदि विभिन्न प्रकार के अनेकों पौधे रोपे गए और इन पौधों की पेड़ बनने तक देखभाल करने का भी संकल्प लिया गया। इस अवसर पर जजपा नेता अजय भड़ाना ने कहा कि मौजूदा समय में बढ़ते प्रदूषण से कई प्रकार की बीमारियां पनपने लगी है, ऐसे में इस प्रदूषण को अधिक से अधिक पेड़-पौधे लगाकर ही रोका जा सकता है, इसलिए शहर के हर नागरिक का दायित्व बनता है कि वह शहर को हरा-भरा बनाने में अपना योगदान दें और अधिक से अधिक पौधारोपण करें।

श्री भड़ाना ने इस कार्यक्रम में पहुंचने पर चौकी इंचार्ज तरुण चौहान का आभार जताते हुए कहा कि जन-जागरूकता के माध्यम से ही हम बढ़ते प्रदूषण की रोकथाम कर सकते है और यह सभी का दायित्व भी बनता है।  वहीं दयालबाग चौकी इंचार्ज तरुण चौहान ने भी पौधरोपण करते हुए इस कार्य की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि पर्यावरण का संतुलन बनाए रखने के लिए हमें पेड़-पौधे लगाते रहने चाहिए और अब जब मानसून का मौसम आने वाला है, ऐसे में जितने अधिक पौधे रोपे जा सकते है, वह लगाए ताकि बरसात के मौसम में वह अच्छी तरह पनप सके। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन भी समय-समय पर इस प्रकार के जनहित के कार्याे में बढ़चढकर हिस्सा लेता रहता है और अपने स्तर पर भी थाने-चौकियों में पौधारोपण किया जाता रहता है।

इस अवसर पर आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों ने कहा कि वह समय-समय पर पौधरोपण अभियान के तहत पौधे लगाते है और उनकी देखरेख करते है। शहर की अन्य आरडब्ल्यूए तथा सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं को भी ऐसे पुनीत कार्याे में बढ़चढकर हिस्सा लेना चाहिए, जिससे कि हमारा शहर हरा-भरा प्रदूषण मुक्त हो सके। इस मौके पर एएसआई हेमराज, दयालबाग आरडब्ल्यूए से वीके गुप्ता, एस.पी. सिंह, माता प्रसाद पाठक, पटनायक जी, उदयवीर भडाना, डीएस राना, पीके चक्रवर्ती दादा, जे. पी. मिश्रा, संतोष राणा, राजेंद्र, मदनलाल, दीवान चंद, विकास अग्रवाल, शकुंतला सिंह, जे पी.एस. नेगी, लक्ष्मी नारायण, भीष्ण सिंह जी, कमल सिंह, कैलाश, जजपा के युवा जिला महासचिव अजीत कुमार व नवीन कुमार, नीरज भडाना, सूरज, दीपक, विकास, नीतेश आदि ने पौधारोपण कार्यक्रम में बढ़चढकर हिस्सा लिया।

Related Articles

Back to top button