पृथला क्षेत्र के गांवों के सरपंचों ने जताया विधायक नयनपाल रावत का आभार

लिमिट बढ़ाने व फैमिली आईडी में करेक्शन करवाने जैसे मुद्दे उठाने पर किया स्वागत

फरीदाबाद, 18 जून पृथला विधानसभा क्षेत्र के विधायक नयनपाल रावत ने कहा है कि पंचायतों के बिना गांवों का विकास संभव नहीं है, इसलिए सरपंचों को 15 से 20 लाख रूपए की राशि सरकार द्वारा आवंटित की जाए, जिससे कि वह गांवों के छोटे मोटे विकास कार्य सम्पन्न करवा सके, जबकि इससे ऊपर की राशि के कार्य ई-ट्रेडिंग के माध्यम से करवाए जाए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सरपंचों को पांच लाख रूपए की राशि विकास कार्याे के लिए दी है, लेकिन इसे बढ़ाकर 15-20 लाख रूपए किया जाना चाहिए ताकि गांवों में सरपंच अपने हिसाब से विकास कार्य करवा सके।

उन्होंने कहा कि पंचायतों के चुनाव ढाई साल लेट हुए है, ऐसे में विकास कार्य करवाने के लिए एक साल बचा है, ऐसे में रूके हुए कार्याे को जल्द से जल्द पूरा करवाना होगा। श्री रावत गांव चंदावली स्थित अपने कार्यालय में विभिन्न गांवों से आए पंच-सरपंचों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान पृथला क्षेत्र के विभिन्न गांवों के पंच-सरपंचों ने विकास कार्याे की लिमिट बढ़वाने, फैमिली आईडी में करेक्शन करवाने, पेंशन आदि जनहित के मुद्दे विधानसभा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल तथा हरियाणा प्रभारी बिप्लब देव के समक्ष उठाने पर उनका आभार जताया।

विधायक नयनपाल रावत ने कहा कि गांवों में कुछ ऐसे काम होते है जो केवल सरपंच ही करवा सकते है इसलिए सरकार को सरपंचों को 15-20 लाख रूपए की राशि उनके सीधे खाते में देनी चाहिए और जीरो टोलरंेस नीति के तहत एक-एक रूपए का हिसाब भी रखा जाना चाहिए। श्री रावत ने कहा कि उन्होंने पिछले दिनों विधानसभा में, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल तथा प्रदेश प्रभारी बिप्लब देव से मिलकर भी इन सभी मुद्दों को प्रमुखता से उठाया था और इस मामले में भाजपा, जजपा के विधायक भी अपनी सहमति जता चुके है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के सभी गांवों के सरपंचों से विकास कार्याे को लेकर विचार विमर्श किया गया है और रूके हुए विकास कार्य तथा अन्य विकास कार्याे के लिए एस्टीमेट बनवाने के लिए उन्हें कहा गया है ताकि समय पर विकास कार्याे के लिए राशि को मंजूरी दिलवाई जा सके। इस मौके पर शाहपुर कलां के सरपंच प्रेम कौशिक, सुनपेड के सरपंच गजेंद्र रावत, मौजपुर सरपंच प्रतिनिधि उमराव, प्रहलादपुर माजरा सरपंच प्रतिनिधि देशराज, दयालपुर सरपंच प्रतिनिधि गुल्लू, सागरपुर प्रवीन, लढौली संजय रावत सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button