हरियाणा उदय कार्यक्रम के तहत थाना भुपानी  की टीम ने गाँव कावरा में आमजन को नशा के बचाव, महिला विरुद्ध अपराध के संबंध में किया जागरूक

फरीदाबाद, 25 जून। पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा के दिशा निर्देश के तहत थाना भुपानी प्रभारी रणधीर सिह व उनकी टीम ने गाँव कावरा के नशे के दुषप्रभाव और महिला विरुद्ध अपराध के संबंध में जागरूक किया है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि हरियाणा उदय कार्यक्रम के तहत फरीदाबाद पुलिस आमजन को विभिन्न सामाजिक मुद्दों के बारे में जागरूक कर रही है। पुलिस टीम के द्वारा फरीदाबाद में समय-समय पर लोगो को नुक्कड सभा व प्रोग्राम कर जागरुक किया जाता है।
पुलिस टीम ने गाँव कावरा में नुक्कड सभा कर लोगो को डायल 112 पॉक्सो एक्ट, जेजे एक्ट, चाइल्ड मैरिएज एक्ट, घरलू हिंसा, दुर्गा शक्ति एप व साइबर अपराध व नशा रोकने के ख़िलाफ़ जागरुक किया गया तथा महिलाओ को उनके अधिकारों के बारे में बताया गया। सीनियर सिटीजन को उनके अधिकार के संबंध में जागरुक किया साथ ही अगर किसी भी प्रकार की कोई परेशानी होने पर पुलिस की सहायता ले सकते है। प्रोग्राम कर लोगो से अपील की जा रही है कि अगर कोई आपके आस-पास नशा तस्करी का कार्य करता है। तो तुरंत पुलिस को सूचना दे ताकि नशे तस्करो पर काबू पाया जा सके। सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम गुप्त रखा जाएगा।

Related Articles

Back to top button