आईएमटी क्षेत्र में पुलिस चौकी खुलने से क्षेत्र में होने वाले छिटपुट अपराध पर लगेगा अंकुश, कानून व्यवस्था होगी मजबूत

नीमका, मिर्जापुर, मुजेड़ी, मच्छगर सहित संपूर्ण आईएमटी वासियों को तुरंत मिलेगी पुलिस सहायता। असामाजिक और अपराधिक तत्वों में रहेगा भय, आमजन में पैदा होगा सुरक्षा का भाव

फरीदाबाद, 29 जून। लिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने आज फरीदाबाद के आईएमटी एरिया में आज नई पुलिस चौकी का उद्घाटन किया है। यह पुलिस चौकी सदर बल्लभगढ़ पुलिस थाने के तहत कार्यरत रहेगी। इस अवसर पर उनके साथ डीसीपी बल्लबगढ़ राजेश दुग्गल, एसीपी बल्लभगढ़ मुनीश सहगल, एसीपी तिगांव राजेश लोहान, थाना सदर बल्लभगढ़ महेंद्र पाठक, सेक्टर 8 प्रभारी इंस्पेक्टर नवीन, तिगांव प्रभारी इंस्पेक्टर दलबीर, आदर्श नगर थाना प्रभारी कुलदीप, सिटी बल्लभगढ़ थाना प्रभारी सतीश, छायसां थाना प्रभारी सुरेंद्र, सेक्टर 8 चौकी प्रभारी अश्वनी, सेक्टर 3 चौकी प्रभारी सीमा सहित अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे। इसके साथ ही आईएमटी एफआइएमटीआइए प्रेसिडेंट श्री कृष्ण कुमार कौशिक, एचएल भूटानी, वीरभान शर्मा, रमेश अरोड़ा, एमएल शर्मा, जेएस लांबा, जीएस दहिया तथा आईएमटी संगठन के प्रधान श्री प्रमोद राणा, रश्मि सिंह, हाजी अपरोज, राजेंद्र कालड़ा, हरजिंदर सिंह, देवेंद्र गोयल, तेज चौधरी, वेदपाल दलाल, डीपी यादव, इंदरचंद जैन, वीपी गोयल व पंकज गोयल और गांव चंदावली पूर्व सरपंच श्रीमती रचना शर्मा, गिर्राज सिंह चंदावली गांव से, गांव पनहेड़ा सोसाइटी से श्री आरपी शर्मा उपस्थित रहे।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा चौकी का उद्घाटन करने के लिए आईएमटी पहुंचे थे जहां पर मौजूद मौजूद व्यक्तियों ने पौधे भेंट करके उनका स्वागत किया। पुलिस आयुक्त श्री विकास अरोड़ा और आईएमटी के प्रधान ने विधिवत पूजा के बाद रिबन काटकर चौकी का उद्घाटन किया वहां पर मौजूद पुलिस अधिकारियों को शॉल व स्मृति चिन्ह भेंट किए गए। डीसीपी बल्लबगढ़ राजेश दुग्गल ने पुलिस आयुक्त द्वारा आईएमटी पुलिस चौकी खोले जाने पर उनका धन्यवाद करते हुए कहा कि यहां पर पुलिस चौकी की आवश्यकता थी जिसे मंजूरी देकर माननीय पुलिस आयुक्त ने आमजन की डिमांड को पूरा किया है। नीमका, मिर्जापुर, मुजेड़ी, मच्छगर सहित संपूर्ण आईएमटीवासियों को इसका फायदा मिलेगा और आमजन की पुलिस तक पहुंच बढ़ेगी। यहां पर बहुत सारी फैक्ट्रियां है जिनमें वर्कर 24 घंटे शिफ्टों में काम करते हैं जो रात के समय भी छुट्टी होने के पश्चात अपने घर जाते हैं। चौकी खुलने से क्षेत्र में जो चोरी या कोई छुटपुट अपराधिक घटनाएं होती थी अब उन पर भी अंकुश लगेगा और अपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्तियों के मन में पुलिस का खौफ रहेगा और वह इस प्रकार की वारदातों को अंजाम देने की हिम्मत नहीं करेंगे।

वहां पर उपस्थित मौजूद व्यक्तियों ने बताया कि एरिया में काफी समय से पुलिस चौकी की आवश्यकता थी और इसके लिए वह काफी समय से इसकी डिमांड कर रहे थे जिसे पुलिस आयुक्त ने गंभीरता से लेते हुए इसकी मंजूरी दी और अब आईएमटी पुलिस चौकी पूरी तरह से कार्यरत है जहां पर उपस्थित पुलिसकर्मी पुलिस पेट्रोलिंग करके कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करेंगे और वहां के लोगों के मन में भी सुरक्षा का भाव मजबूत होगा। पुलिस आयुक्त ने कहा कि फरीदाबाद के आईएमटी एरिया में काफी समय से पुलिस चौकी की आवश्यकता थी। क्षेत्र में कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने तथा शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पुलिस आयुक्त ने आईएमटी में चौकी का उद्घाटन किया। पुलिस आयुक्त ने कहा कि नई पुलिस चौकी बनने से एरिया में पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ेगी जिससे अपराधियों में खौफ पैदा होगा वही जनता में सुरक्षा का भाव मजबूत होगा। उन्होंने कहा कि पुलिस और जनता मिलकर अपराधों पर कंट्रोल कर सकते हैं। जनता के सहयोग से ही पुलिस अपराधियों की सूचना पाकर उनकी धरपकड़ करके समाज में कानून व्यवस्था कायम करती है। वहां पर मोजिज व्यक्तियों द्वारा पुलिस आयुक्त का आभार व्यक्त करते हुए उनका धन्यवाद किया और आईएमटी वासियों की तरफ से पुलिस को बोलेरो गाड़ी भेंट की गई जो पुलिस पेट्रोलिंग के लिए उपयोग में ली जाएगी। इसके साथ ही आईएमटी निवासियों ने एरिया में सीसीटीवी कैमरे लगाने की बात कही ताकि अपराधों पर अंकुश लगाया जा सके।

Related Articles

Back to top button