श्रद्धालुओं की बस का एक्सीडेंट:कैंटर ने टक्कर मारी; दिल्ली-उत्तराखंड के 2 लोगों की मौत, 10 घायल; मथुरा-जा रहे थे वृंदावन 

फरीदाबाद, 02 जुलाई। हरियाणा के पलवल जिले में नेशनल हाईवे पर खड़ी दिल्ली से मथुरा-वृंदावन जा रहे श्रद्धालुओं की बस को कैंटर ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस में सवार एक महिला सहित 2 लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि 10 से अधिक घायल हो गए हैं, जिनमें से 2 की हालत गंभीर बनी हुई है। उन्हें उपचार के लिए हायर सेंटर भेज दिया गया है। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने वाहनों को जब्त किया और हादसे का केस दर्ज करके जांचा शुरू कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली से एक टूरिस्ट बस सवारियां लेकर राधा-कृष्ण की नगरी मथुरा-वृंदावन जाने के लिए निकली। शनिवार देर रात करीब डेढ़ बजे चालक ने बस को नेशनल हाईवे-19 पर तुमसरा गांव के निकट स्थित एक होटल पर चाय पीने के लिए रोक दिया और हाईवे के किनारे खड़ी कर दिया।
इसी दौरान दिल्ली से आ रहे तेज रफ्तार कैंटर ने पीछे से बस में जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर लगने से बस हाईवे की साइड़ में उतर गई, जबकि कैंटर भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। टक्कर लगते ही सवारियों में चीख-पुकार मच गई। चीख-पुकार सुनकर होटल के कर्मचारी व अन्य लोगों दौड़े और बस में सवार लोगों को बाहर निकाला। हादसे की सूचना मिलते ही मुंडकटी थाना पुलिस मौके पर पहुंची। घायलों को तुरंत एंबुलेंस व अन्य निजी वाहनों से जिला नागरिक अस्पताल पहुंचाया गया, जहां से कुछ को गंभीर हालत देखते हुए हायर सेंटर रेफर कर दिया तो कुछ को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दी गई, जबकि बस में सवार एक महिला व एक व्यक्ति की मौत हो गई, जिनके शवों को पोस्टमार्टम के बाद रविवार को उनके परिजनों को सौंप दिया गया।
टूरिस्ट बस दिल्ली से मथुरा-वृंदावन घूमने के लिए सवारियां लेकर जा रही थी। बस में सवार शिव विहार दिल्ली निवासी 30 वर्षीय रवि व माया कुंड ऋषिकेश (उत्तराखंड) निवासी 38 वर्षीय अर्चना शर्मा की दुर्घटना में लगी चोटों के कारण मौत हो गई। बस में सवार लोनी गाजियाबा (UP) निवासी 22 वर्षीय कोमल पुत्री यशपाल, 45 वर्षीय उमलेश पत्नी यशपाल, ग्वालियर निवासी 24 वर्षीय आशीष, 52 वर्षीय राम नरेश, ऋषिकेश (उत्तराखंड) निवासी 14 वर्षीय कृष्णा पुत्री रवित, 10 वर्षीय परी पुत्री राजेश सहित अन्य शामिल हैं। बताया जा रहा है कि घायलों में से कोमल व उमलेश की हालत गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने उन्हें हायर सेंटर दिल्ली के लिए रेफर कर दिया, जबकि अन्य घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया। मुंडकटी थाना प्रभारी सचिन का कहना था कि मृतकों के परिजनों द्वारा दी गई शिकायत पर कैंटर के अज्ञात चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। वह अभी फरार है। वहीं पुलिस ने दोनों शवों का जिला नागरिक अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने के बाद उनके परिजनों के हवाले कर दिया।

Related Articles

Back to top button