फरीदाबाद ट्रफिक पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर नो-एंट्री हेवी व्हीकल सहित अन्य यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 748 वाहन चालकों का काटा चालान

काटे गए 748 चालान में नो-एंट्री हेवी व्हीकल के 39 जिसमें 9 इंपाउंड के चालान शामिल

फरीदाबाद, 0 4 जुलाई।  पुलिस कमिश्नर विकास कुमार अरोड़ा के निर्देशानुसार डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन के मार्गदर्शन व एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार के नेतृत्व में फरीदाबाद पुलिस ने नो एंट्री व हेवी व्हीकल वाहन चालकों के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर 748 वाहन चालकों के चालान काटे गए हैं। अभियान के दौरान वाहन चालको के चालान किए गए जिसमें अंडर एज ड्राइविंग,नो एंट्री, रॉन्ग लेन तथा रॉन्ग साइड, ओवर स्पीड, अवैध पार्किंग इत्यादि के चालान किए गए है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि यातायात पुलिस ने नो एंट्री व हेवी व्हीकल में ड्राइविंग करने वालों को लेकर अभियान की शुरुआत की है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इस अभियान के तहत वाहन चालको के चालान किए गए जिसमें अंडर एज ड्राइविंग,नो एंट्री, रॉन्ग लेन तथा रॉन्ग साइड, ओवर स्पीड, अवैध पार्किंग इत्यादि में 403 ई-चालान जिनका जुर्माना 437000/-रु तथा 345 पोस्टल चालान किए गए है इसमें 39 चालान नो-एंट्री के तथा 9 वाहनों को इंपाउंड किया गया है।

इस दौरान वाहन चालको को समझाया भी जा रहा है कि वह अपनी लाइन में ड्राइव, नो-एंट्री में प्रवेश न करें। वाहन चालकों को जागरूक करते हुए पुलिसकर्मियों ने बताया कि नो-एंट्री में प्रवेश की वजह से लोगो को जाम का सामना करना पडता है जिसके कारण कई बार दुर्घटना होने की संभावनाएं बढ़ जाती है। जिसमें कई व्यक्तियों की जान तक चली जाती है। इसके साथ ही उन्हें समझाया गया कि कम उम्र के बच्चों को वाहन चलाने के लिए अधिकृत नहीं किया गया है क्योंकि उन्हें यातायात नियमों का ज्ञान नहीं होता जिसकी वजह से वह सड़क दुर्घटनाओं का शिकार हो सकते हैं इसलिए बच्चों को वाहन चलाने के लिए न दें। पुलिस ने चालकों को सड़क सुरक्षा का महत्व बताते हुए यातायात नियमों का अनुसरण करने के लिए जागरूक किया।

Related Articles

Back to top button