कावड़ यात्रा को लेकर डीसीपी सैन्ट्रल ने संबधिंत अधिकारियों के साथ कावड़ यात्रा रूट किया निरक्षण, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

फरीदाबाद, 0 4 जुलाई। 4 जुलाई से शुरू होकर कावड़ यात्रा में कांवड़ियों द्वारा 15 जुलाई को जल चढाया जाएगा। कांवड़ियों की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए डीसीपी सैन्ट्रल पूजा वशिष्ट व सराय एसीपी,एसीपी ओल्ड, एसीपी सेन्ट्रल व अपनी टीम के साथ अपने एरिया से मुख्य रुप से काबड़ यात्रा के रास्ते में आने वाले एसएचओ पल्ला, खेडी पुल, सेक्टर-17 औऱ बीपीटीपी के साथ व एमसीएप के एक्शन व आगरा कैनाल के एक्शन व एनएचएआई के प्रोजक्ट मैनेजर के साथ रास्ते का निरक्षण किया गया है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर लाखों यात्री हरिद्वार से कावड़ लाकर भगवान शिव की आराधना करते हैं।
हजारों कावड़ यात्री फरीदाबाद से होकर पलवल, यूपी, राजस्थान, मध्यप्रदेश के विभिन्न स्थानों पर अपनी यात्रा के लिए अग्रसर होते हैं। कावड़ियों की सुरक्षा के लिए जगह जगह एम्बुलेंस, फायर ब्रिगेड मौजूद रहेगी। यातायात की सुरक्षा का उचित प्रबंध किया जाएगा। काबड़ यात्रा के रुठ के अनुसार ड्युटी लगाई जाएगी। प्रत्येक नाके पर ड्युटी लगातार स्विप्ट में लगाई जाएगी। कावड़ यात्रा में यात्रियों के आगागमन को लेकर सुबह 4 बजे से 10 बजे तथा शाम 4 बजे से 10 बजे तक पीक ऑवर ड्युटी तय की गई है, गस्त लगाने के आदेश दिए है। तीनो जोनों के डीसीपी को जोनवाइज इंचार्ज लगाए जाते है।
कांवडियों की सुरक्षा व साहयता के लिए महिला व पुरुष पुलिसकर्मी नियुक्त किए जाते है। शहर में सभी भारी वाहन के लिए नो एंट्री रहती है। भारी वाहन व टैक्टर केवल रात्रि 11.00 बजे से सुबह 4.00 बजे तक ही चल सकते है। आटो रिक्से, ई-रिक्से जी.टी रोड़ तथा आगरा नहर वाईपास पर नही चलकर शहर के भीतरी रास्तों से चलते है। डीसीपी क्राइम के द्वारा किसी भी हिंसक घटना से निपटने के लिए  पुलिसकर्मियों की टीम को कावड़ियों की वेशभूषा में पुलिस लाइन में तथा प्रत्येक शिवर में सादा वर्दी में गस्त के लिए ड्युटी पर लगाया जाती है। तीनों जोनों के डीसीपी अपने अपने कार्यालय में एक-एक रिर्जव बॉडी प्रोटेक्टर इक्विपमेंट के साथ तैयार रखेगे तथा एक रिर्जव पुलिस आयुक्त कार्यालय में उपस्थित रहेगी।

Related Articles

Back to top button