महिला का मोबाइल स्नेच कर, मोबाइल में मौजूद पति पत्नी की प्राइवेट फोटो वायरल करने की धमकी देने वाले 2 आरोपियों को क्राइम ब्रांच बॉर्डर ने किया गिरफ्तार

समाज मे बदनाम करने का डर दिखाकर महिला के पति को कर रहे थे ब्लैकमेल, मांगे 50 हजार ₹, क्राइम ब्रांच टीम ने धर दबोचे भेज दिए जेल

फरीदाबाद: डीसीपी क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच बॉर्डर प्रभारी इंस्पेक्टर संदीप व उनकी टीम ने स्नैचिंग व ब्लैकमेल करके पैसे मांगने के मुकदमे में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में राजा(21) तथा विनोद(18) का नाम शामिल है। आरोपी राजा फरीदाबाद के सेक्टर 91 तथा आरोपी विनोद दयालनगर का रहने वाला है। क्राइम ब्रांच की टीम ने आठ जुलाई को सेक्टर 42 इंडस्ट्रियल एरिया से आरोपी राजा को देसी पिस्तौल व जिंदा कारतूस सहित काबू किया था।

आरोपी को सूरजकुंड थाने लाकर उसके खिलाफ अवैध हथियार अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके पूछताछ की गई तो सामने आया कि उन्होंने 5 जुलाई को फरीदाबाद कि बसेलवा कॉलोनी में बाईपास रोड पर शाम के समय मोटरसाइकिल पर सवार होकर एक महिला का मोबाइल फोन छीना था जिस संबंध में दिनांक 8 जुलाई को ओल्ड फरीदाबाद थाने में स्नैचिंग तथा ब्लैकमेल करके पैसे मांगने की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। आरोपी राजा की सूचना के आधार पर क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी विनोद को वारदात में प्रयोग स्प्लेंडर मोटरसाइकिल सहित काबू कर लिया। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपियों ने छीने गए मोबाइल फोन का लॉक खोलने की कोशिश की। आरोपियों द्वारा कई बार प्रयास करने के पश्चात लॉक खुल गया क्योंकि महिला द्वारा आसान पिन कोड लगाया हुआ था। लॉक खोलकर देखा तो उसकी फोटो गैलरी में पति पत्नी के फोटो मिले।

आरोपियों ने महिला की कांटेक्ट लिस्ट चेक की तो उसमें उसके पति का नंबर मिला जिसपर फोन करके आरोपियों ने महिला की फोटो भेजी और उसे ब्लैकमेल करने लगे। आरोपियों ने उसे धमकी दी कि वह उसकी पत्नी की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर देंगे जिससे उनकी समाज में बदनामी होगी। आरोपियों ने महिला की फोटो वायरल न करने की एवज में उसके पति से ₹50000 की मांग की। आरोपियों की महिला के पति से बातचीत चल ही रही थी कि क्राइम ब्रांच ने उन्हें पहले ही काबू कर लिया। आरोपियों को अदालत में पेश करके 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया जिसमें रिमांड के दौरान आरोपी राजा के कब्जे से छीना हुआ मोबाइल फोन व ब्लैकमेलिंग में प्रयोग किया गया मोबाइल फोन व सिम कार्ड बरामद किया गया। पुलिस पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपियों को अदालत में दोबारा पेश करके जेल भेज दिया गया है।

Related Articles

Back to top button