एंजल वन ने शानदार वृद्धि हासिल की: ग्राहकों की संख्‍या बढ़कर 15.06 मिलियन पहुंची, सालाना 44.7% की मजबूत बढ़ोतरी

● फिनटेक कंपनी की कुल रिटेल इक्विटी राजस्व बाजार हिस्सेदारी बढ़कर 25.8%, सालाना 458 आधार अंकों का इजाफा

● जून’23 में 89.69 मिलियन ऑर्डर प्रोसेस किए, और इसमें सालाना 27.8% की वृद्धि हुई

मुंबई: फिनटेक कंपनी एंजल वन लिमिटेड (जिसे पहले एंजल ब्रोकिंग लिमिटेड के नाम से जाना जाता था) ने मजबूत वृद्धि का प्रदर्शन किया है। कंपनी के ग्राहकों की संख्‍या सालाना 44.7% बढ़कर 15.06 मिलियन पहुंच गई है। साथ ही जून में सकल ग्राहक अधिग्रहण 0.48 मिलियन रहा, और इसमें सालाना 40.0% की वृद्धि हुई।

ग्राहकों को डिजिटल-फर्स्ट वित्तीय समाधान और सहज यूजर अनुभव प्रदान करने की एंजल वन की प्रतिबद्धता सभी व्यावसायिक मापदंडों पर नजर आती है। जून 23 में, कंपनी ने 89.69 मिलियन ऑर्डर दर्ज किए, जो सालाना आधार पर 27.8% की वृद्धि दर्शाता है और यह 4.27 मिलियन औसत दैनिक ऑर्डर के बराबर है, और इसमें 33.9% की वार्षिक वृद्धि हुई है। जून 23 तक कंपनी का औसत क्लाइंट फंडिंग बुक 11.17 बिलियन रुपये रहा।

फिनटेक कंपनी के अनूठे म्यूचुअल फंड एसआईपी में महत्वपूर्ण वृद्धि का सिलसिला जारी रहा, जो बढ़कर 160.08 हजार हो गया। यह सालाना 967.2% की आश्चर्यजनक वृद्धि है। इसका औसत दैनिक कारोबार सालाना 146.3% की वृद्धि के साथ 24,051 अरब रुपये तक पहुंच गया, और रिटेल बाजार हिस्सेदारी सालाना 458 आधार अंक बढ़कर 25.8% हो गई।

एंजल वन लिमिटेड के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक श्री दिनेश ठक्कर ने कहा, “हमारे ग्राहकों की बढ़ती संख्‍या इस बात का प्रमाण है कि हम लगातार जो नवाचार कर रहे हैं, वह ग्राहकों को संतुष्टि प्रदान करता है। अपने ग्राहकों को सहज अनुभव देते हुए, अब हम अपने सुपर एप के माध्यम से उन्हें व्यक्तिगत धन सृजन से लैस करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हम टियर 2, 3 और उससे आगे के शहरों से अधिक निवेशकों को शामिल करने के लिए तत्पर हैं, जिससे वे अपने वित्तीय लक्ष्यों की ओर तेजी से आगे बढ़ सकें।”

एंजल वन लिमिटेड के चीफ ग्रोथ ऑफीसर श्री प्रभाकर तिवारी ने कहा, “हमारे ग्राहकों की संख्‍या ने 15 मिलियन की उपलब्धि पार कर ली है, जो तकनीकी सक्षम ग्राहक-प्रथम समाधान के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। नए प्रयोग पर हमारे निरंतर फोकस ने वैसे बाजारों का लाभ उठाने में प्रमुख भूमिका निभाई है, जिनकी संभावनाओं का अभी तक दोहन नहीं किया जा सका है। जैसे-जैसे हम आगे बढ़ रहे हैं, हम डेटा और तकनीकी की शक्ति का लाभ उठाकर एक अरब लोगों के जीवन को सशक्त बनाने वाला एक विश्वसनीय फिनटेक ब्रांड बनने का अपना लक्ष्य हासिल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

Related Articles

Back to top button