ईज़मायट्रिपने स्पाइसजेट एयरलाइन्स के साथ सामान्य विक्रय अनुबंध (जीएसए) किया 

नईदिल्ली: भारत में सबसे बड़े ऑनलाइन यात्रा पोर्टल में से एक, EaseMyTrip.com नेस्पाइसजेट एयरलाइन के साथ एक सामान्य विक्रय अनुबंध (जीएसए) पर हस्ताक्षर किया है।इसका उद्देश्य भारत में यात्रियों को यात्रा टिकटों और अन्य उत्पादों तथा सेवाओंकी बिक्री करना, उनका प्रचार करना और उनकी मार्केटिंग करना है। ईज़मायट्रिप एक रणनैतिक हस्‍तक्षेप के रूप मेंस्पाइसजेट के साथ एक अनुबंध कर रहा है, जो दोनों कंपनियों के लिए भारतीय बाज़ार मेंअपनी-अपनी सेवाओं का विस्तार करने की कोशिश का हिस्सा है। यह जीएसए 1 अगस्त, 2023से प्रभावी होगा। इस अनुबंध के तहत ईज़मायट्रिप भारत में स्पाइसजेट द्वारा प्रस्तुतउत्पादों और सेवाओं की बिक्री तथा प्रोत्साहन की जिम्मेवारी निभाएगा और इससेग्राहकों को स्पाइसजेट की सेवाएं प्राप्त करने में आसानी होगी।

इस अनुबंध के बारे में ईज़मायट्रिपके सीईओ और को-फाउंडर, निशांत पिट्टी ने कहा कि, “हमेंस्पाइसजेट के साथ साझेदारी करके बेहद खुशी हो रही है। हमें उम्मीद है कि इससेहमारी व्यावसायिक गतिविधियों में अतिरिक्त तेजी आयेगी तथा हम अगले 18 से 24 महीनोंके भीतर एयर टिकट बेचने के क्षेत्र में लीडर होने की दिशा में आगे बढ़ेंगे। इससहयोग और भावी अधिग्रहणों की संभावना के साथ हमें वृद्धि करने के लिए एक शानदारअवसर प्राप्त हुआ है। हम भविष्य की रोमांचकारी संभावनाओं की उत्सुकतापूर्वक आशा कररहे हैं, क्योंकि हम स्पाइसजेट के साथ अपनी साझेदारी को और व्यापक बनाने की दिशामें बढ़ रहे हैं।”   स्पाइसजेटके चीफ कॉमर्शियल ऑफीसर, शिल्पा भाटिया ने कहा कि, “मुझे भारत के लिए स्पाइसजेट के जनरल सेल्स एजेंट के रूप में ईज़मायट्रिपकी नियुक्ति की घोषणा करते हुए प्रसन्नता हो रही है। उनकेव्यापक अनुभव, उद्योग जगत में मजबूत संपर्क, और भारतीय बाज़ार की गहरी समझ के कारणहमें पक्का यकीन है कि वे हमारे विक्रय सम्बन्धी प्रयासों को एक नई ऊँचाई प्रदानकरेंगे। हमें एक सफल सहयोग की आशा है जिसकी बदौलत हमारा ब्रांड बेहतर बनेगा औरग्राहकों को बेहतरीन अनुभव प्राप्त होगा।” ईज़मायट्रिप यात्रा उद्योग में अपने व्यापक नेटवर्क के साथस्पाइसजेट की बिक्री बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।जीएसए के अनुसार, ईज़मायट्रिप सक्रिय रूप से अपने वितरण चैनलों का लाभ उठाएगा औरस्पाइसजेट का वितरण तथा नेटवर्क बढ़ाने के लिए सभी ज़रूरी कदम उठाएगा।

ईज़मायट्रिप के विषय में ईजमायट्रिप (एनएसई और बीएसई में एक पब्लिक लिस्टेड कंपनी) भारतमें ओटीए उद्योग के क्रिसिल रिपोर्ट-असेसमेंट, फरवरी 2021 के आधार पर एयर टिकट बुकिंग के मामले मेंभारत का दूसरा सबसे बड़ा ऑनलाइन ट्रैवेल प्लैटफॉर्म है। इसके अलावा वित्त वर्ष20-23 के दौरान लाभ में 59% सीएजीआर के साथ इसने सबसे तेजी से बढ़ रही इंटरनेटकंपनियों में से एक के रूप में अपना स्थान बनाया है।  अपनी शुरूआत से ही स्थानीय संसाधनों के साथ आत्मनिर्भरऔर लाभकारी, ईज़माइट्रिप ‘एंड-टू-एंड’ ट्रैवेलसॉल्‍यूशंस की पेशकश करती है, जिनमेंएयर टिकट, होटल और हॉलीडे पैकेज, रेलऔर बस टिकट तथा सहायक मूल्यवर्द्धित सेवाएँ शामिल हैं। ईजमाइट्रिप अपने यूजरों कोबुकिंग के दौरान शून सुविधा-शुल्क का विकल्प मुहैया करता है।

यह अपने यूजरों को400 से अधिक अंतरराष्ट्रीय और घरेलू एयरलाइन्स, 2 मिलियन से अधिक होटलों और भारतमें प्रमुख शहरों के लिए ट्रेन/बस टिकट तथा टैक्सी रेंटल्स की सुलभता प्रदान करताहै। वर्ष 2008 में स्थापित, ईजमाइट्रिप के कार्यालय नॉएडा, दिल्ली एवं गुरुग्राम, बेंगलुरु,और मुंबई सहित भारत के विभिन्न शहरों में हैं। फिलीपींस, सिंगापुर, थाईलैंड, युएई,यूके, यूएसए और न्यू ज़ीलैण्ड में इसके अंतरराष्ट्रीय कार्यालय (अनुषंगी कंपनियोंके रूप में) स्थित हैं। स्पाइसजेटके विषय में : स्पाइसजेट भारत का मनपसंद एयरलाइनहै जिसने पहले से कहीं ज्यादा भारतीयों के लिए उड़ान को ज्यादा सुलभ और सस्ता बनायाहै। स्पाइसजेट एयरलाइन बोईंग 737, क्यु-400और मालवाहक विमानों के बेड़े का परिचालन करता है और उड़ान या क्षेत्रीय कनेक्टिविटीयोजना के अंतर्गत 63 दैनिक उड़ानों का संचालन करने वाली देश की सबसे बड़े क्षेत्रीयकंपनियों में से एक है। इस एयरलाइन के बेड़े में स्पाइसमैक्स शामिल हैं, जिसमेंभारत में इकॉनमी क्लास में बैठने के लिए सबसे ज्यादा बड़ी जगह है। यह एयरलाइन स्पाइसएक्सप्रेस के ब्रांड नाम से एकसमर्पित एयर कार्गो सेवा भी संचालित करती है। भारत में और अंतरराष्ट्रीय मार्गोंपर स्पाइसएक्सप्रेस सुरक्षित, समय पर, कुशल और बिना रुकावट के कार्गो कीकनेक्टिविटी प्रदान करता है।–

Related Articles

Back to top button