एस्कॉर्ट कुबोटा लिमिटेड में महिला वर्करों को किया महिला अधिकारों बारे जागरूक: सीजेएम सुकिर्ती गोयल

कहा, अंतर्राष्ट्रीय न्याय दिवस के उपलक्ष में 17 से 25 जुलाई तक न्याय दिवस का आयोजन विभिन्न स्थानों पर किया

फरीदाबाद, 25 जुलाई।  जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं चेयरमैन जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्री यशवीर सिंह राठौर के दिशा निर्देशानुसार एस्कॉर्ट कुबोटा लिमिटेड सेक्टर 12 में महिला वर्करों को महिला अधिकारों के लिए जागरूक किया गया।
मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी एवं सचिव जिला  विधिक सेवा प्राधिकरण श्रीमती सुकिर्ती गोयल की देखरेख व अध्यक्षता में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान में यह जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। सीजेएम सुकिर्ती गोयल ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय न्याय दिवस के उपलक्ष में गत 17 जुलाई से 25 जुलाई तक न्याय दिवस का आयोजन विभिन्न स्थानों पर किया गया है। इसी कड़ी में आज मंगलवार को  एस्कॉर्ट कुबोटा लिमिटेड सेक्टर 12 फरीदाबाद में महिला वर्करों के लिए महिला अधिकारों के लिए जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।
जहां मुख्य न्याय दंडाधिकारी श्रीमती सुकृति गोयल ने उपस्थित महिला वर्करों को बताया कि यह कार्यक्रम अंतर्राष्ट्रीय न्याय दिवस के उपलक्ष में आयोजित किया गया है।  यह दिवस हमें न्याय के महत्व को उजागर करने का अवसर देता है। इसलिए यह दिवस उनको समर्पित है, जो न्याय के मानकों की सुरक्षा करने के लिए काम करते हैं। अंतर्राष्ट्रीय न्याय दिवस न्यायपूर्ण समाज की स्थापना के लिए प्रेरित करता है तथा इस दिवस का मुख्य उद्देश्य न्यायपालिका कानूनी न्याय और मानव अधिकारों के विकास में जागरूकता पैदा करता है। हमें समाज में न्याय और इंसाफ को सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान देना चाहिए।
यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम इंसाफ पूर्ण और सम्मान समाज की दिशा में प्रयास करें। नियमित रूप से आम जन हितैषी काम करें। इसलिए आज हमें न्याय के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को समझना चाहिए। इस अवसर पर रविंद्र गुप्ता पैनल एडवोकेट ने बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण क्या-क्या काम करता है और किस प्रकार फ्री लीगल एड दी जाती है।
इसके साथ साथ महिलाओं को प्रॉपर्टी में क्या क्या अधिकार है तथा  कैसे वह अपने अधिकारों को प्राप्त कर सकती है।  इसके साथ एसिड अटैक विक्टिम के क्या अधिकार है वह एसिड अटैक विक्टिम को किस प्रकार कहां से कंपनसेशन मिल सकता है। राजेंद्र गौतम पैनल एडवोकेट ने बताया कि सीनियर सिटीजन को किस प्रकार सरकारी योजनाएं हैं। जिनको वह सरकार से प्राप्त कर सकते हैं। कंपनी की जीएम एचआर मोनिका गर्ग ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी पैनल एडवोकेट सभी उपस्थित महिला  वर्करों का धन्यवाद किया। इस अवसर पर संजीव महाजन, मैन्युफैक्चरिंग हेड घनश्याम सिंह व एंप्लॉय रिलेशन भी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button