ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया ने पहली तिमाही के नतीजे घोषित किए

मुंबई: भारत की अग्रणी एकीकृत आपूर्ति श्रृंखला और लॉजिस्टिक्स समाधान प्रदाता, ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने 30 जून 2023 को समाप्त होने वाली वित्त वर्ष 24 की पहली तिमाही के लिए आज अपने वित्तीय परिणामों की घोषणा की। तिमाही के लिए कंपनी का कुल राजस्व पिछले वर्ष की इसी तिमाही की तुलना में 7.8% अधिक है, वहीं इस अवधि के दौरान लाभ में 8.7% की वृद्धि दर्ज की गई।

टीसीआई के एमडी विनीत अग्रवाल ने कहा, “कंपनी ने कम उपभोक्ता मांग, एक्जिम व्यापार में मंदी और मध्यम ऋण वृद्धि जैसी उद्योग की बाधाओं के बावजूद स्थिर प्रदर्शन किया है। ऑटोमोटिव सेगमेंट में भारी मांग के साथ-साथ, हमारे वेयरहाउसिंग, 3पीएल सेवाओं और उभरते वर्टिकल समाधानों ने तेजी दर्ज की है। इसके अलावा, अच्छे मॉनसून और आगामी त्योहारी सीजन के कारण ब्रांड्स की मांग में इजाफा होगा।”

एकीकृत:
कंपनी का परिचालन राजस्व 8,875 मिलियन रुपये रहा जिसमें सालाना आधार पर 7.8% की वृद्धि हुई है। वित्त वर्ष 2023 के 1,151 मिलियन रुपये के मुकाबले का एबिटा 1,244 मिलियन रुपये पर पहुँच गया है। कंपनी का पीएटी वित्त वर्ष 2023 के 766 मिलियन रुपये के मुकाबले 8.7% की वृद्धि के साथ 832 मिलियन रुपये हुआ है।

समेकित:
कंपनी का परिचालन राजस्व 9,583 मिलियन रुपये हुआ है जिसमें सालाना आधार पर 5.5% की वार्षिक वृद्धि हुई है। वित्त वर्ष 2023 के 1,191 मिलियन रुपये के मुकाबले का एबिटा 1,267 मिलियन रुपये पर पहुँच गया है। कंपनी का पीएटी वित्त वर्ष 2023 के 786 मिलियन रुपये के मुकाबले 5.9% की वृद्धि के साथ 832 मिलियन रुपये हुआ है।

श्री अग्रवाल ने आगे कहा, “संधारिता, हमारी कार्यप्रणाली का मूलाधार है जिससे हमारे ग्राहक अपने विशुद्ध-शून्य जलवायु लक्ष्यों को पूरा करने में सक्षम हो रहे हैं। टीसीआई, डब्ल्यूआरआई इंडिया और वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के सहयोग से नीति आयोग की घोषणा के अनुसार भारत के पहले शून्य उत्सर्जन सड़क माल क्लस्टर पर चलने के लिए अगले 18-24 महीनों में शून्य उत्सर्जन ट्रकों का परिचालन करने के लिए प्रतिबद्ध है। रेल और तटीय मल्टीमोडल सेवाओं को मजबूत करने तथा अपने नेटवर्क के विस्‍तार में हमारा निवेश गतिशील रहेगा।

Related Articles

Back to top button