दंगाईयों को शरण देने वालों पर होगी कानूनी कार्यवाही : नरेंद्र कादयान

डीसीपी एनआईटी ने गांव बडखल, अंखीर के गणमान्य व्यक्ति से की मीटिंग

फरीदाबाद, 06 अगस्त ।  डीसीपी एनआईटी नरेन्द्र कादयान ने रविवार को गांव बडखल, अंखीर, धौज, समयपुर औऱ सीकरोना के प्रमुखों की मीटिंग बुलाई जिसमें शेर मोहम्मद, सेठी, खूवी प्रधान, सरफू, सरदार खान, फतेह अली खान, मुन्ना खान, ब्रह्मपाल डेरी वाला, सहाब खान, अमीत मेवला महाराज पुर, हरकेश बडखल, सलमू, शारुख खान, चमन इत्यादि के अलावा करीब 300 लोग शामिल हुए। अपने बच्चों को समझाए किसी के भी बहकावे में आकर कोई जातिय, धार्मिक भडकाऊ भाषण ना करे।

ऐसा करने पर उन्हें जेल हो सकती है  उन्होंने मीटिंग में मौजूद लोगों से बताया कि धार्मिक भावनाओं को आहत, सामजिक सौहार्द बिगाडने, सरकारी आदेशों की अवेह्लना, भड़काऊ भाषण करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज कर जल्द सजा दिलाई जाएगी।  नूंह दंगे में संलिप्त किसी भी आरोपी को शरण दी या रहना पाया गया तो जिसके घर में मिलेगा उसको भी जेल में डाला जाएगा। अगर उनके यहां पर कोई नूहं दंगे का आरोपी है तो पुलिस को सूचित करें समाज विरोधी ऐसे आरोपी को बख्शा नही जाएगा।

किसी भी संधिग्द गतिविधि या घटना होने पर कानून हाथ में ना ले, तुरंत पुलिस को सुचित करे  डीसीपी एनआईटी ने  कहा कि हाल में मेवात एरिया में कुछ असामाजिक तत्वों की वजह से हुई हिंसात्मक घटना ने समाज में शांति के माहौल को खराब किया है। यह हिंसा और न भड़के इसके लिए समाज में एक्टिव रूप से कार्य कर रहे सभी संगठनों को निर्देश दिए जाते हैं कि वह किसी भी प्रकार के भड़काऊ भाषण न दें तथा भाईचारे की भावना को बढ़ावा दें ताकि समाज में शांति स्थापित हो सके। लोगो से अपील की है की अपने युवा बच्चो को किसी भी धार्मिक उंमाद से दूर  रखे।

अगर कोई भी धार्मिक उंमाद में शामिल होना पाया गया तो संगीन धाराओं में मामला दर्जकर किया जाएगा। जिसमें 14 साल तक की सजा का भी प्रावधान है। मेवात में हुई हिंसा में शामिल आरोपियो को किसी ने भी शरण दी तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि  कुछ उपद्रवी लोग समाज का माहौल खराब करने की कोशिश करते हैं परंतु फरीदाबाद पुलिस इस प्रकार के उपद्रवियों से निपटने के लिए पूरी तरह सक्षम है और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस द्वारा पूरे फरीदाबाद में पेट्रोलिंग की जा रही है और संदिग्ध प्रकार के व्यक्तियों पर निगरानी रखकर उनकी पहचान की जा रही है। उन्होंने सभी संगठनों से शांति बनाए रखने की अपील की और शांति व्यवस्था को भंग करने में जिस किसी का भी किसी भी प्रकार का कोई योगदान होगा उसके खिलाफ कानून के तहत सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उन्होने लोगो को बताया कि कुछ युवा,  कुछ असामजिक लोगो के बहकावे में आकर धर्मिक उंमाद कर समाज की शांति भग कर देते है। जिनके खिलाफ संगीन धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज किया जाता है। जो पुलिस कार्रवाई के दौरान आरोपियो युवाओं को गिरफ्तार किया है।

Related Articles

Back to top button