पुलिस थाना कोतवाली प्रभारी की टीम ने बम निरोधक दस्ता तथा डॉग स्क्वाड टीम के साथ मिलकर एनआईटी बस स्टैंड व नंबर-1 मार्केट में चलाया सर्च अभियान

फरीदाबाद, 09 अगस्त। स्वतंत्रता दिवस की सुरक्षा के मद्देनजर रखते हुए आज बम डिस्पोजल टीम द्वारा थाना कोतवाली पुलिस टीम के साथ मिलकर एनआईटी बस स्टैंड व नंबर-1 मार्केट में सर्च अभियान चलाया जिसमे बम निरोधक दस्ते ने सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के बारे में बताया गया। इस अभियान में पुलिस कोतवाली प्रभारी रामबीर की टीम के साथ बम डिस्पोजल में तैनात एस.आई करण सिंह की टीम ने हिस्सा लिया। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि बम निरोधक दस्ता पुलिस टीम के साथ मिलकर शहर में सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के लिए लगातार सर्च अभियान चला रही है।
सुरक्षा को दुरुस्त करने के लिए बम निरोधक दस्ते 24 घंटे पुलिस लाइन में तैनात रहते है। बम या विस्फोटक पदार्थ आदि के संबंध में अगर कोई सूचना मिलती है तो बम निरोधक दस्ता तुरंत मौके पर पहुंचेगा तथा कार्रवाई करेगा। इसके अतिरिक्त बम निरोधक दस्ता प्रतिदिन चेकिंग अभियान चलाएगा। जिसके तहत शहर में संवेदनशील व महत्वपूर्ण स्थानों की बारीकी से जांच की जाएगी ताकि किसी भी तरह की अप्रिय घटना घटित होने से पहले निपटा जा सके।
डीसीपी मुख्यालय श्री हेमेन्द्र कुमार मीणा के द्वारा शहर में सुरक्षा को मध्य नजर रखते हुए स्वतंत्रता दिवस की सुरक्षा के मद्देनजर रखते हुए दिए गए दिशा-निर्देशों पर एनसीआर एरिया में सतर्कता बढ़ाई गई है। शहर में सुरक्षा को मध्य नजर रखते हुए फरीदाबाद पुलिस के सभी थाना प्रबंधक द्वारा एरिया के मौजीज व्यक्ति, RWA प्रधान इत्यादि को सुरक्षा की दृष्टि से अगाह  किया गया है। एरिया के किरायेदारों, ड्राइवर, सहायक, मेड, इंत्यादी व्यक्ति जो उनके एरिया में रहते हैं की वेरिफिकेशन कराएं। बाहरी,अजनबी एवं संदिग्ध व्यक्तियों के बारे में पुलिस को सूचित करें।

Related Articles

Back to top button