सरकार आने पर गांव पाली में बनेगा राज्यस्तरीय स्टेडियम : विजय प्रताप

फरीदाबाद, 15 अगस्त : हर वर्ष की भांति इस बार भी स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर एनआईटी विधानसभा क्षेत्र के गांव पाली में ऐतिहासिक कबड्डी एवं कुश्ती टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। जिसमें प्रदेश के अलग-अलग जिलों से आई टीमों ने हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के रूप में चौ. विजय प्रताप सिंह कांग्रेसी नेता एवं प्रत्याशी बडख़ल विधानसभा क्षेत्र ने शिरकत की। ग्रामीणों ने उनका पगड़ी एवं शॉल पहनाकर स्वागत किया। विजय प्रताप सिंह ने आए हुए खिलाडिय़ों से हाथ मिलाकर मैच का शुभारंभ किया और कहा कि पाली गांव में बरसों से कबड्डी एवं कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता रहा है।

कबड्डी एवं कुश्ती हमारी राष्ट्रीय धरोहर है। आज के आधुनिक युग में गांव पाली ने हमारी राष्ट्रीय धरोहर को बचाने का काम किया है। कबड्डी, कुश्ती शारीरिक रूप से युवाओं को मजबूती प्रदान करती है। हमें आउटडोर गेम्स अवश्य खेलने चाहिए। इससे न केवल हमारा शारीरिक एवं मानसिक विकास होता है। उन्होंने कहा कि हमारी तत्कालीन सरकारों ने अनेक शिक्षण संस्थान, हास्पीटल एवं खेल स्टेडियम बनाए, जिसके चलते आज हमारा देश विश्व पटल पर खड़ा हो गया है। जिस प्रकार एक गुलदस्ता में भिन्न-भिन्न प्रकार के फूल होते हैं और वह मिलकर एक खूबसूूरत गुलदस्ता बनता है, उसी प्रकार हमारे देश के निर्माण में सभी का बराबर योगदान रहा है। हिन्दू, मुस्लिम, सिख, इसाई सभी धर्मों के लोगों ने अंग्रेजों से लड़ाई में अपना बलिदान दिया, तभी हमें आजादी मिल पाई। इसलिए हम सबको मिलकर बेहतर राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान देना होगा।

विजय प्रताप ने कहा कि किसी भी व्यक्ति के जीवन में सबसे पहला स्थान माता का होता है और पाली हमारी माता है, हमारी जननी है। ग्रामवासियों द्वारा स्टेडियम के निर्माण के लिए 21 लाख रुपए की मांग पर बोलते हुए विजय प्रताप सिंह ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने पर गांव पाली के स्टेडियम को राज्य स्तरीय बनाया जाएगा। इसके लिए न केवल 21 लाख 5 करोड़ तक भी खर्च होंगे तो, किए जाएंगे। विजय प्रताप ने इस अवसर पर टूर्नामेंट के आयोजकों को 2 लाख रुपए की सहयोग राशि भी भेंट की और कहा कि हमारी राष्ट्रीय धरोहर को बचाए रखने के लिए जो भी संभव प्रयास होंगे, वह अवश्य करेंगे। उन्होंने कहा कि नगर निगम के दायरे में आने वाले गांवों की सारी जमीन तो निगम ने ले ली है, मगर प्रत्येक गांव में खेल स्टेडियम बनाकर देना भी निगम का काम हैैैै। नगर निगम खेल स्टेडियम तो दूर ग्रामीणों को मूलभूत सुविधाएं भी नहीं दे पाया है। इस मौके पर उनके साथ निवर्तमान पार्षद राकेश भड़ाना, उमेश पंडित, नगेन्द्र भडाना पूर्व विधायक, विजयपाल सरपंच, इकराम, कैप्टन तेजसिंह, रघुबर सरपंच, सरदा राम मेंबर, हरिन्द्र जिला पार्षद, गजराज मोहब्ताबाद सरपंच, कर्मवीर सरपंच, रघुनाथ मेंबर, नंदी बाबा, पप्पी, हमबीर, विरेन्द्र भड़ाना, पप्पन पाली, धर्मबीर भड़ाना, अमित पाली, प्रिंस त्यागी, सुनील भड़ाना, मनोज भड़ाना सहित समस्त ग्रामवासी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button