यातायात पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर कमर्शियल उपयोग करने वाले 60 ट्रैक्टर ट्रॉली चालकों सहित यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 1832 वाहन चालकों के काटे चालान

फरीदाबाद, 18 अगस्त। डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन के मार्गदर्शन व एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार के नेतृत्व में फरीदाबाद पुलिस द्वारा यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर 60 ट्रैक्टर चालकों सहित 1832 वाहन चालकों के चालान काटे गए हैं।
पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस ने कैंपेसिटी से अधिक सवारी बैठाने वाले फोर व्हीलर, टू व्हीलर, ऑटो चालकों, अंडरएज ऑटो चालकों वा अन्य वाहन चालकों के रॉन्ग साइड व रॉन्ग लेन चालान काटकर उन्हें आर्थिक धन से दंडित किया है। डीसीपी ट्रैफिक  के दिशा निर्देश व एसीपी ट्रैफिक के मार्गदर्शन में फरीदाबाद पुलिस ने यह विशेष अभियान चलाया। पुलिस टीम ने नाकाबंदी के दौरान गलत लाइन में वाहन चलाने वाले 1832 वाहन चालकों के चालान काटे जुर्माना लगाया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि ट्रैक्टरों को खेती के काम के अलावा कमर्शियल उपयोग में लिए जाने वाले ट्रैक्टर या जिन ट्रैक्टर चालकों के पास लाइसेंस या अन्य कागजात नहीं थे उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई है।
इसमें 60 ट्रैक्टर चालकों के खिलाफ कार्रवाई की गई है जिसमें 47 ट्रैक्टर इंपाउंड किए गए हैं। वाहन चालकों को जागरूक करते हुए पुलिसकर्मियों ने बताया कि ट्रैक्टर ट्रॉली का उपयोग खेती के कार्यों के में लिया जाता है परंतु कुछ लोग इसका कमर्शियल उपयोग करते हैं जो कि कानून के तहत प्रतिबंधित है इससे कई बारी सड़क सुरक्षा को भी खतरा पैदा हो जाता है क्योंकि ट्रैक्टर ट्रॉली में कुछ लोग बहुत अधिक वजन लेकर चलते हैं जिसकी वजह से सड़क दुर्घटनाएं घटित होने का खतरा रहता है। यातायात नियम यात्रियों की सुरक्षा के लिए बनाए गए हैं। सड़क पर यात्रा कर रहे यात्री पुलिस से बचने के लिए नहीं बल्कि अपनी सुरक्षा के लिए उक्त ट्रैफिक नियमों का पालन करें। पुलिस आपकी सुरक्षा के लिए तैनात है इसलिए सभी वाहन चालकों से अनुरोध है कि वह यातायात नियमों का पालन करें अन्यथा उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button