स्कूल खुलने और स्कूल की छुट्टी के समय ट्रैफिक पुलिस साथ मिलकर यातायात व्यवस्था को सुचारू ढंग से चलाए : एसडीएम परमजीत चहल        

फरीदाबाद, 25 अगस्त । एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल ने कहा कि  सड़क सुरक्षा नियमों की पालना करने के लिए जिस विभाग के अधिकारी और कर्मचारी को जो भी दायित्व मिला है वह उसकी गंभीरता से पालन करें। एसडीएम परमजीत चहल आज शुक्रवार को जिला फरीदाबाद में सड़क सुरक्षा के नियमों की सही पालना के बेहतर क्रियान्वयन के लिए समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर उपस्थित अधिकारियों और  सड़क सुरक्षा व्यवस्था से जुड़े गणमान्य लोगों को सम्बोधित कर रहे थे।
एसडीएम परमजीत चहल ने कहा कि सभी अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में सड़क सम्बन्धी समस्याओं को जल्द दे जल्द दुर करें। उन्होंने शिक्षा विभाग को निर्देश दिए कि सड़क सुरक्षा पॉलिसी के तहत स्कूल की बसों का रुटीन निरिक्षण करें। जिला फरीदाबाद में सड़क सुरक्षा के नियमों की पालना करवाने के लिए विद्यार्थियों और ड्राइविंग करने वाले लोगों को जागरूक करें। सड़क सुरक्षा से सम्बंधित जागरूकता अभियान चलाए।
उस विभाग के अधिकारी उसे पूरी निष्ठा के साथ सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार निर्धारित समय पर पूरा करें। उन्होंने कहा कि सरकारी और प्राइवेट रोड सेफ्टी टीम बनायीं जाए जो कि स्कूल खुलने और स्कूल की छुट्टी के समय ट्रैफिक पुलिस साथ मिलकर यातायात व्यवस्था को सुचारु ढंग से चलाए। ग्रेटर फरीदाबाद में स्कूल और हॉस्पिटल के बाहर ब्लिंकिंग लाइट्स लगवाए। शहर में जिन भी सड़को पर गड्ढे हो या सड़क टूटी हो उसका मुआयना कर उसको जल्द से जल्द ठीक करें।
सड़क सुरक्षा के नियमों की पालना करने के लिए पुलिस प्रशासन और हाईवे के तकनीकी अधिकारी आपसी तालमेल करके कार्य को बेहतर तरीके से क्रियान्वित करें। सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार सड़क सुरक्षा के नियमों अनुसार सड़क पर लगाई जाने वाली पटिया, ज़ेबरा क्रॉसिंग प्वाइंट और ग्रील लगाने, टूटने पर ठीक करवाने सहित बरसाती पानी या गंदा पानी इक्कठा होता है वहां उन स्थानों को चिन्हित करके वहां पर सभी समस्याओं को दूर करें। समीक्षा बैठक में सीटीएम अमित मान, रोड सेफ्टी ओमनी फाउंडेशन से विवेक चंडोक, सत्येंद्र दुग्गल, देवेंद्र सिंह, आरटीए, यूएलबी, एफएमडीए, सीएमओ तथा एनएचएआई सहित पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी और सड़क सुरक्षा के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button