इंटर स्कूल प्रतियोगिताओं में जीवा के छात्रों का उत्कृष्ट प्रदर्शन

फरीदाबाद, 28 अगस्त । दिनांक 28/8/23 एमवीएन सैक्टर 17 में आयोजित इंटर स्कूल प्रतियोगिता में सैक्टर 21बी स्थित जीवा स्कूल के छात्रों ने अपनी प्रतिभा और दक्षता का परिचय देते हुए एक बार फिर स्कूल का नाम रोशन कर दिया। सातवीं कक्षा के छात्र हर्षवर्धन और आठवीं कक्षा की छात्रा आस्था ने एक टीम के रूप में काम किया और ल्यूमिनसेंस स्टीम फेस्ट-2023 में वेस्ट टू वंडर इवेंट में पहला स्थान प्राप्त किया।
उन्होंने रसायन शास्त्र की शिक्षिका सुश्री नमिता बिष्ट और सुश्री मनदीप कौर के मार्गदर्शन में प्लास्टिक को ईंधन में बदलने के एक अनूठे विचार पर काम किया। प्लास्टिक हमारे दैनिक जीवन में सबसे अधिक उपयोग की जाने वाली सामग्रियों में से एक है। जिसके कारण प्लास्टिक कचरा तेजी से बढ़ रहा है और पर्यावरण के लिए सबसे गंभीर मुद्दों में से एक बन गया है। प्रोजेक्ट में जीवा के छात्रों ने प्लास्टिक को ईंधन में बदलना दिखाया। उनके अनुसार यह प्लास्टिक कचरे के निपटान की समस्या का समाधान हो सकता है जो पूरी दुनिया के लिए एक बड़ी चुनौती बन गई है।
एमवीएन स्कूल में ही आयोजित अंग्रेजी हास्य कविता प्रतियोगिता में भी जीवा स्कूल की छठी कक्षा की छात्रा लावण्या शर्मा ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। इसी श्रृंखला में ग्रैंड कोलम्बस स्कूल में आयोजित हुए एक इंटर स्कूल डांस एवं कम्प्यूटर प्रतियोगिता में भी जीवा स्कूल के छात्रों ने बहुत सुंदर प्रदर्शन किया और तृतीय स्थान प्राप्त किया। टेक्विज़ार्ड प्रतियोगिता में छात्रों को कम्प्यूटर पर एक काल्पनिक मैजिकल कैरेक्टर का निर्णय करना था, जिसमें विद्यालय के चौथी कक्षा के छात्र रूद्राक्ष भाटिया ने अपनी काल्पनिक क्षमता से सुंदर प्रदर्शन किया। इस अवसर पर विद्यालय के अध्यक्ष श्री ऋषिपाल चौहान, उपाध्यक्षा श्रीमती चंद्रलता चौहान एकेडमिक एंड एक्सिलेंस हेड श्रीमती मुक्ता सचदेव प्रधानाचार्या श्रीमती अपर्णा शर्मा ने सभी विजेता छात्रों की प्रसंशा की एवं उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

Related Articles

Back to top button