पीपुल्‍स रिपब्लिक ऑफ बांग्‍लादेश सरकार के सूचना और संचार प्रौद्योगिकी विभाग के राज्य मंत्री, माननीय श्री जुनैद अहमद पालक ने किया बीएलएस ई-सर्विसेज कस्टमर सर्विस सेंटर का दौरा

नई दिल्ली : पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ़ बांग्लादेश सरकार के माननीय सूचना और संचार प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री, श्री जुनैद अहमद पालक ने गीता नगर, नई दिल्ली स्थित बीएलएस ई-सर्विसेज कस्‍टमर सर्विस सेंटर का दौरा किया। यह दौरा 21 अगस्त, 2023 को बीएलएस सेवा केंद्र और सिटिजन सर्विस सेंटर (सीएससी) में किया गया। गौरतलब है कि ये दोनों केंद्र बीएलएस इंटरनेशनल के संचालन के अधीन हैं, जो गीता नगर, नई दिल्ली के नागरिकों को बैंकिंग सेवाओं के साथ-साथ विभिन्न जी2सी और बी2सी डिजिटल सेवायें प्रदान करते हैं। माननीय मंत्री महोदय ने हमारे देश के नागरिकों को मदद करने वाले बीएलएस सेवा केंद्र की उद्यमिता और विभिन्‍न फिनटेक, जी2सी, बी2सी, बी2बी सेवाओं के कार्यकलापों के बारे में चर्चा की।

श्री पालक ने गीता नगर और इसके निकटवर्ती क्षेत्रों के निवासियों के लिए विभिन्‍न आवश्यक सेवाएं प्रदान करने में बीएलएस इंटरनेशनल की अनुषंगी, बीएलएस ई-सर्विसेज द्वारा किये गए अनुकरणीय प्रयासों की सराहना की। देश भर में बीएलएस ई-सर्विसेज लिमिटेड के इस प्रकार के लगभग 50,000 केंद्र हैं जो उद्यमिता और कौशल का विकास करते हुए डिजिटल इंडिया तथा ई-गवर्नेंस मॉडल के तहत काम करते हैं।

बीएलएस ई-सर्विसेज ग्राहक सेवा केंद्र में अपने भ्रमण के दौरान, श्री पालक ने दोनों केंद्र के संचालकों और आगंतुक ग्राहकों के साथ सार्थक बातचीत की। श्री पालक ने भुगतान निकासी सेवा का अवलोकन किया, जहाँ उन्‍होंने एक ग्राहक का वास्तविक ट्रांजैक्शन किया और ग्राहक को रसीद दिया। श्री पालक ने सभी वित्तीय सेवायें प्रदान करके नागरिकों को सशक्त बनाने के लिए बीएलएस के बीसी मॉडल की प्रशंसा की।

Related Articles

Back to top button