हरियाणा उदय कार्यक्रम के तहत कोतवाली पुलिस ने पंडित अमरनाथ पब्लिक स्कूल, एसी नगर के करीब 120 छात्रों व शिक्षकगणों को स्वास्थ्य, नशे से बचाव, शिक्षा, साइबर क्राइम व सड़क सुरक्षा के बारे में किया जागरूक

फरीदाबाद: डीसीपी एनआईटी नरेंद्र कादियान के निर्देशानुसार पुलिस थाना कोतवाली प्रभारी रामवीर सिहं व उनकी टीम ने पंडित अमरनाथ पब्लिक स्कूल एसी नगर में छात्रों को विभिन्न सामाजिक मुद्दों के बारे में जागरूक किया।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि आज हरियाणा उदय के संबंध में पुलिस आयुक्त फरीदाबाद द्वारा दिए गए दिशा निर्देश अनुसार प्रबंधक थाना कोतवाली अपनी टीम के साथ पंडित अमरनाथ पब्लिक स्कूल एसी नगर जाकर छात्र-छात्राओं व स्कूल के स्टाफ को एकत्रित करके नशा से बचने, शिक्षा पर ज्यादा ध्यान देने, स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने, खेल कूद पर ध्यान देने बारे तथा बाल अपराध, महिला विरूध अपराध व साइबर अपराध के संबंध में जागरूक किया गया।

थाना प्रभारी ने बताया कि शिक्षा वह हथियार है जो कमजोर से कमजोर व्यक्ति को भी बलवान बन सकती है। शिक्षा प्राप्त कर हम अपने अधिकारों के प्रति जागरूक होते हैं और साथ ही ज्ञान प्राप्त कर सफलता की बुलंदियों को छू सकते हैं। उन्होंने कहा कि सभी बच्चों को शिक्षा ग्रहण करनी चाहिए तथा माता-पिता को भी अपने बच्चों को स्कूल भेजने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए। सभी छात्रों को एक डायल 112 बारे व महिला हेल्पलाइन 1098, साइबर फ्रॉड हेल्पलाइन 1930 के संबंध में जागरूक किया गया।

Related Articles

Back to top button