राजकीय महाविद्यालय फ़रीदाबाद में एम.एस.सी. फिजिक्स के छात्रों के लिए ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन 

फरीदाबाद,  01 सितम्बर  दिनांक 01.09.2023 को राजकीय महाविद्यालय फ़रीदाबाद में एम.एस.सी. फिजिक्स के छात्रों के लिए ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन किया गया |  इस प्रोग्राम का आयोजन डॉ पारुल जैन के मार्गदर्शन में हुआ ।  विशिष्ट अतिथि के रूप में महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ रुचिरा खुल्लर मौजूद रही, जिन्होंने बच्चों का हौसला बढ़ाया और उनका महाविद्यालय में स्वागत किया ।  रुचिरा खुल्लर ने इतने भव्य आयोजन के लिए भौतिकी विभाग को बधाई दी और सभी प्राध्यापकों की तारीफ़ की ।

प्रोग्राम के दौरान भौतिक विभाग की विभागाध्यक्षा डॉ पारुल जैन ने बच्चों को सभी प्राध्यापकों से रूबरू कराया । उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि उनकी पूरी टीम अनुभवी व प्रतिभाशाली है जो अपना काम पूरी ईमानदारी से करते हैं ।  इसी के साथ-साथ उन्होंने छात्रों को इस बारे में भी बताया कि आने वाले समय में उन्हें किस तरीके के मौके प्रदान किए जाएंगे जिससे वह न केवल पढ़ाई में अच्छा कर सकेंगे बल्कि लैब के कार्यों में, ट्यूटोरियल में व अलग-अलग तरह के कार्यों में निपुण बन सकेंगे ।

उसके बाद भौतिक विभाग की प्राध्यापिका श्रीमती उमा शेखावत ने एक मोटिवेशनल कहानी सुनाते हुए बच्चों को एक दूसरे को साथ लेकर आगे बढ़ाने की सीख दी व यह भी समझाया कि टीम वर्क की क्या महत्ता है । अंत में भौतिकी विभाग की प्राध्यापिका श्रीमती जन्नत खत्री ने भी मोटिवेशनल शब्दों के साथ बच्चों का स्वागत किया और उनको एक उज्जवल भविष्य के लिए प्रेरित किया ।  उन्होने बताया कि एम.एस.सी. फिजिक्स के बाद उन्हें करियर में क्या-क्या ऑप्शंस मिल सकते हैं, व किस तरह वे अपना एक कामयाब कैरियर बना सकते हैं । उन्होंने यह भी बताया कि भौतिकी विभाग के सभी शिक्षक हर तरह की गाईडेंस प्रदान करने में न केवल सक्षम हैं बल्कि आतुर भी हैं । इसी के साथ-साथ उन्होंने बच्चों की तरफ से भौतिक विभाग की एच.ओ.डी.  डॉ पारुल जैन व महाविद्यालय की प्राचार्या डॉक्टर रुचिरा खुल्लर जी का धन्यवाद किया जो उन्होंने इतने उत्साह से इन बच्चों का स्वागत करने के लिए समय निकाला ।

Related Articles

Back to top button